हरियाणा में गृहमंत्री अमित शाह का ताबड़तोड़ प्रचार, इन जगहों पर किया ‘आर्शीवाद रैली’ को संबोधित

0
101

हरियाणा न्यूज: हरियाणा विधानसभा चुनाव में 75 पार के नारे के साथ अमित शाह ने भिवानी के बहल कस्बा में आर्शीवाद रैली को संबोधित किया। वे यहां तोशाम और लोहारू विधानसभा क्षेत्रों की संयुक्त रैली को संबोधित करने पहुंचे थे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि, पिछले पांच सालों के दौरान हरियाणा में प्रति व्यक्ति आय एक लाख 35 हजार से बढक़र 2 लाख 26 हजार पहुंच गई हैं। वहीं उन्होंने महिला सुरक्षा को लेकर कहा कि, पिछले पांच सालों के दौरान हरियाणा में 2 महिला थानों के स्थान पर 31 महिला थानों की स्थापना की गई हैं।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की भिवानी के बाद में और कैथल के बाद बहल में यह दूसरी चुनावी रैली थी। जिसमें उन्होंने हरियाणा वासियों के बारे में कहा कि हरियाणा वह स्थान है, जहां भरपूर अनाज पैदा होता है। यहां के सैनिक देश की रक्षा करते है और यहां के खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर पर देश का नाम रोशन करते हैं।

उन्होंने कहा कि पिछले पांच सालों के दौरान प्रदेश सरकार ने हरियाणा में परिवारवाद, भ्रष्टाचार और जातिवाद को खत्म करने का काम किया। 13वें वित्त आयोग के द्वारा पांच सालों के दौरान प्रदेश को 57 हजार 233 करोड़ रूपये विकास कार्यो के लिए पहुंचाए गए। उन्होंने कहा कि जिस क्षेत्र में वे आज जनसभा में पहुंचे है, वहां 48 सालों में नहरों की टेल तक पानी आया है, जिसके कारण यहां के किसान कपास की बुआई करने में सक्षम हो पाएं हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here