कुलदीप के टेस्ट सीरीज से बाहर होने पर जानिए क्या बोले कप्तान विराट

0
45

हरियाणा न्यूज:  टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली गुरुवार से शुरू हो रहे साउथ अफ्रीका के खिलाफ पुणे टेस्ट में कप्तान के तौर पर अपना ‘अर्धशतक’ पूरा करेंगे। वह अब तक 49 मैचों में 29 टेस्ट जीतकर टॉप पर हैं। कप्तान के तौर पर धौनी ने सर्वाधिक 60 मैच खेले हैं, लेकिन उनके खाते में 27 जीत ही हैं।

बता दें कि, भारतीय कप्तान इस बात से खुश है कि टीम के खिलाड़ियों ने ‘नि: स्वार्थ रवैया’ अपनाया है और उनकी सोच में लचीलापन है। विराट ने शमी के बारे बताते हुए कहा कि, शमी के खेल में बदलाव आया है। कभी चोटों से परेशान रहने वाले शमी ने सपाट पिच पर धारदार गेंदबाजी की, जिससे कप्तान काफी प्रभावित है। कोहली ने दूसरे टेस्ट की पहले प्रैस कॉफेस पर बुधवार को कहा, अब वह अधिक जिम्मेदारी के साथ खेल रहे हैं। हमें उन्हे अब कुछ बताने की जरूरत नहीं होती। हमें अब यह कहने की जरूरत नहीं होती आपको हमारे लिए यह स्पेल डालना होगा।

शमी जहां पूरी तरह लय में हैं, वहीं युवा चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यह सोच रहे होंगे कि अपने पिछले टेस्ट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में पांच विकेट लेने के बाद भी वह टीम से बाहर क्यों है। कप्तान ने हालांकि कहा कि कुलदीप को पता है कि उन्हें अंतिम 11 में जगह क्यों नहीं मिली। वह समझता है कि भारत में खेलते समय अश्विन और जडेजा हमारी पहली पसंद होंगे, क्योंकि वे बल्ले से भी योगदान देने में सक्षम हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here