अब जियो की काल फ्री नहीं, यूजर्स को देना होगा 6 पैसे प्रति मिनट शुल्क

0
70

हरियाणा न्यूज़: रिलायंस जियो ने लुभावने आफर देकर बड़ी संख्या में ग्राहक बनाने के बाद अब उनसे काल का शुल्क वसूलने का ऐलान किया है। कंपनी उपभोक्ताओं से किसी अन्य कंपनी के नेटवर्क पर काल करने पर छह पैसे प्रति मिनट की दर से शुल्क वसूलेगी। कंपनी इसकी भरपाई के लिए उपभोक्ताओं को बराबर मूल्य का मुफ्त डेटा देगी।

अभी तक जियो के उपभोक्ताओं को सिर्फ डेटा का शुल्क देना होता था। कंपनी ने बुधवार को इसकी जानकारी दी। कंपनी ने बयान में कहा कि जब तक किसी कंपनी को अपने उपभोक्ताओं द्वारा किसी अन्य नेटवर्क पर फोन करने के एवज में भुगतान करना होगा, तब तक उपभोक्ताओं से यह शुल्क लिया जाएगा।

वहीं, कंपनी के इस ऐलान के बाद सोशल मीडिया पर भारी विरोध हो रहा है। इस ऐलान के बाद ट्विटर पर #BoycottJio ट्रेंड रहा। लोगों ने तरह-तरह के ट्वीट्स कर रहे हैं। हालांकि कंपनी के समर्थन में #IndiaWithJio टॉप पर ट्रेंड कर रहा है।

कंपनी ने कहा कि जियो के फोन या लैंडलाइन पर काल करने पर शुल्क नहीं लिया जाएगा।इसके साथ ही व्हाट्सऐप और फेसटाइम समेत इस तरह के अन्य मंचों से किए गए फोन काल पर भी शुल्क नहीं लगेगा। सभी नेटवर्क के इनकमिंग फोन नि:शुल्क रहेंगे।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here