मानहानि के 2 मामलों में आज फिर कोर्ट में पेश होंगे राहुल गांधी, अमित शाह से जुड़ा है मामला

0
206

हरियाणा न्यूज़: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद राहुल गांधी अपने खिलाफ दर्ज आपराधिक मानहानि के दो मामलों में शुक्रवार को अहमदाबाद के विभिन्न मजिस्ट्रेट अदालतों में पेश होंगे। इससे पहले गुरुवार को ‘सभी मोदी चोर’ कहने के मामले में सूरत के एक कोर्ट में पेश होने के बाद राहुल गांधी ने खुद को निर्दोष बताया था। वह आज कोर्ट में हाजिर होने के लिए गुरुवार से अहमदाबाद में हैं।

अमित शाह से जुड़ा है मामला

आज जिन मामलों में पेशी होनी है इनमें से एक मामला कांग्रेस नेता द्वारा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को ‘हत्या का आरोपी’ कहने से संबद्ध है। वहीं दूसरा मामला, राहुल गांधी के इस दावे को लेकर है कि आठ नवंबर 2016 को नोटबंदी के बाद पांच दिनों में अहमदाबाद जिला सहकारी बैंक में 745.58 करोड़ रुपये मूल्य के चलन से बाहर किए गए नोट बदले गए थे।

गृह मंत्री और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह इस बैंक के निदेशक हैं। इस मामले में एडीसी बैंक और उसके अध्यक्ष अजय पटेल ने मामला दायर किया था। कांग्रेस की गुजरात इकाई ने एक बयान में कहा कि राहुल शुक्रवार दोपहर करीब ढाई बजे अदालत परिसर पहुंचेंगे।

खुद को बताया बेगुनाह

इससे पहले राहुल गांधी मानहानि के एक अन्य मामले में गुरुवार को सूरत स्थित मजिस्ट्रेट अदालत में पेश हुए और उन्होंने खुद के बेगुनाह होने की बात कही। यह मामला एक चुनाव रैली के दौरान राहुल की एक टिप्पणी से जुड़ा हुआ है, जिसके तहत उन्होंने कथित तौर पर कहा था ‘सभी चोरों का उपनाम मोदी क्यों होता है।’

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here