BJP सांसद साक्षी महाराज का ऐलान- अयोध्या में 6 दिसंबर से शुरू होगा राम मंदिर का निर्माण

0
66

हरियाणा न्यूज़: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसद साक्षी महाराज ने घोषणा की है कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण छह दिसंबर से शुरू हो जाएगा। बता दें कि संयोग से छह दिसंबर वह तारीख है, जब 1992 में अयोध्या में बाबरी मस्जिद को ध्वस्त कर दिया गया था।

समाचार एजेंसी IANS के मुताबिक, बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने कहा, “यह तर्कसंगत है कि मंदिर का निर्माण उसी तारीख को शुरू होना चाहिए, जब ढांचा गिराया गया था।” साक्षी महाराज ने उन्नाव में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा, “यह सपना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रयासों के कारण साकार होने जा रहा है।”

उन्होंने कहा कि मंदिर निर्माण में मदद के लिए हिंदू और मुस्लिमों को एक साथ आना चाहिए। सांसद ने कहा, “सुन्नी वक्फ बोर्ड को इस तथ्य को स्वीकार करना चाहिए कि बाबर एक हमलावर था और उनका पूर्वज नहीं था।”

मामले की सुनवाई पूरी

बता दें कि अयोध्या मामले में बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी हो गई। मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली 5 सदस्यीय संवैधानिक बेंच ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई का कार्यकाल 17 नवंबर को समाप्त हो रहा है और उम्मीद है कि इससे पहले इस ऐतिहासिक मामले पर फैसला आ सकता है।

इससे पहले बुधवार सुबह पीठ ने सुनवाई में हस्तक्षेप की एक पक्षकार की याचिका को भी खारिज कर दिया और कहा कि सुनवाई के इस चरण पर अब किसी हस्तक्षेप की अनुमति नहीं दी जाएगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here