हरियाणा चुनाव: राजनाथ सिंह ने राहुल गांधी से पूछा- राफेल पर ‘ऊं’ नहीं तो क्या लिखता?

0
97

हरियाणा न्यूज़: पिछले दिनों दशहरे वाले दिन फ्रांस में ‘शस्त्र पूजा’ के दौरान राफेल लड़ाकू विमान पर ‘ओम’ लिखे जाने को लेकर जारी विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। यह मामला अब हरियाणा में 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव में एक नया मुद्दा बन गया है।

केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने शस्त्र पूजा पर हुई बयानबाजी के बहाने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर हमला बोला है। रक्षा मंत्री ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से पूछा है कि शस्त्र पूजा में ऊं नहीं लिखता तो क्या लिखता?

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, हरियाणा में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री ने कहा “विजयदशमी पर शस्त्र पूजा की परंपरा है। जब मैंने राफेल पर ‘ऊं’ लिखा तो लोग पूछने लगे कि आपने ‘ऊं’ क्यों लिखा। मैं राहुल जी से पूछना चाहता हूं कि शस्त्र पूजा में ‘ऊं’ नहीं लिखता तो क्या लिखता?”

गौरतलब है कि पहले लड़ाकू विमान राफेल की डिलीवरी लेने के दौरान विजयादशमी वाले दिन रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने पेरिस में ही विमान की शस्त्र पूजा की थी। इस दौरान उन्होंने विमान पर ‘ऊं’ लिखा था। इसके अलावा राजनाथ सिंह ने नारियल भी फोड़ा और विमान के टायर के नीचे नींबू भी रखा था। इसके बाद से ही सोशल मीडिया पर चर्चा जारी है। कांग्रेस के कुछ नेताओं ने इसे ड्रामा करार देते हुए सवाल उठाए, वहीं सोशल मीडिया पर भी कई दिनों तक नींबू मिर्ची ट्रेंड करता रहा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here