कब होगी भारत-पाक के बीच क्रिकेट के सवाल पर बोले गांगुली- मोदी जी और इमरान से पूछिए

0
190

हरियाणा न्यूज: भारत और पाकिस्तान के बीच मौजूदा समय में राजनीतिक रिश्ते बेहद ही खराब चल रहे हैं। खासकर केंद्र की मोदी सरकार की तरफ से जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद से तो पाकिस्तान पूरी तरह से बौखलाया हुआ है। दोनों देशों के रिश्तों का असर खेल के मैदान में भी देखा जा रहा है। भारत और पाकिस्तान के बीच काफी लंबे समय से क्रिकेट बंद है और इसका नुकसान सीधे तौर पर पाकिस्तान को हो रहा है। वहीं अब बात अगर बीसीसीआई की करें तो ये भी बड़े बदलाव के दौर से गुजर रहा है। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली अब बीसीसीआई के अध्यक्ष बनने जा रहे हैं। ऐसे में सौरव गांगुली से भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट को लेकर सवाल किया गया।

दोनों देशों के बीच क्रिकेट को लेकर पूछे गए सवाल पर गांगुली ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज के बारे में वह कुछ नहीं बता सकते। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान ने कहा कि भारत-पाक के बीच क्रिकेट संबंध दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों के अनुमोदन बाद ही बहाल हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि ”आपको मोदी जी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री से यह सावल पूछना चाहिए।” उन्होंने कहा कि, ” अंतरराष्ट्रीय सीरीज का मसला दोनों देशों की सरकारों के पास है इसलिए इसका जवाब मेरे पास नहीं है।” आपको बता दें कि सौरव गांगुली 23 अक्टूबर को बीसीसीआई के अध्यक्ष पद को संभालने जा रहे हैं।

बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच पिछले सात सालों से कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं हुई है। दोनों के बीच आखिरी सीरीज 2012 में हुई थी, जब पाकिस्तानी टीम भारत दौरे पर आई थी। जिसमें दो टी-20 इंटरनेशनल और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली गई थी। इसके बाद से ही दोनों टीमों का सामना सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंट या एशिया कप में होता है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here