टीम इंडिया की जीत के जश्न में शामिल हुए धोनी, देखें तस्वीरें

0
78

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय टीम ने रांची टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका का 3-0 से सफाया कर दिया। टीम इंडिया को तीसरे टेस्ट के चौथे दिन महज 2 विकेट की दरकरार थी। दिन की शुरूआत के पहले ही ओवर में स्पिनर नदीम ने दोनों विकेट लेकर भारत को जीत दिला दी। भारत ने पहली पारी में 497 रन बनाए थे।  भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा के दोहरे शतक(212) और अंजिक्य राहणे (115) रनों की पारी की बदौलत भारत ने 497 रन बनाए। जवाब में खेलने उतरी दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 162 रनों पर ऑलआउट हो गई। भारत को 335 रनों की बढ़त मिली थी और इसी के दम पर भारतीय टीम ने पारी और 202 रनों से जीत हासिल कर ली। 

धोनी ने की टीम से मुलाकात

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सीरीज का ये तीसरा मुकाबला टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के घर यानी रांची में खेला गया था। भारतीय टीम ने यहां शानदार जीत हासिल कर कई रिकॉर्ड भी अपने नाम किए। वहीं मुकाबले के बाद धोनी टीम इंडिया की इस जीत के जश्न में शामिल हुए। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इसकी एक फोटो भी ट्वीट की। भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने भी धोनी के साथ एक फोटो साझा की। उन्होंने लिखा, ‘सीरीज में बेहतरीन जीत के बाद इस महान भारतीय खिलाड़ी को देखकर अच्छा लगा।’  

आपको बता दें कि टीम इंडिया का यह 27 साल में पहली बार दक्षिण अफ्रिका के खिलाफ क्लीन स्वीप है। भारत को इस जीत से 40 अंक मिले और उसने वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के अपने सभी पांचों मैच जीतकर 240 अंक के साथ शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. रोहित शर्मा को ‘मैन ऑफ द सीरीज’ और ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here