राजनाथ सिंह बोले- मुंबई आतंकी हमले की पुनरावृत्ति नहीं होगी

0
56

हरियाणा न्यूज़: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को कहा कि नौसेना ने यह सुनिश्चित करने के लिए सतर्कता बरती है कि 26/11 जैसा हमला दोबारा नहीं होने पाए। उन्होंने कहा कि देश की समुद्री सीमाएं नौसेना के हाथों में पूरी तरह सुरक्षित है और उन्हें विश्वास है कि मुंबई जैसे आतंकवादी हमले की पुनरावृत्ति नहीं होने दी जाएगी।

सेना भवन में नौसेना के शीर्ष कमांडरों के सम्मेलन को संबोधित करने के बाद सिंह ने पत्रकारों से कहा कि कमांडरों से बातचीत के बाद वह आश्वस्त हैं कि समुद्री सीमाएं नौसेना के हाथों में सुरक्षित है। समुद्री सीमा पर चाक- चौबंद सुरक्षा व्यवस्था है और उन्हें भरोसा है कि समुद्री सीमा के जरिए मुंबई जैसे आतंकवादी हमले को दोहराया नहीं जा सकता।

रक्षा मंत्री ने कहा, ‘‘भारत कभी आक्रामक नहीं रहा है लेकिन उसके सशस्त्र बल हम पर बुरी नजर डालने वाले लोगों को करारा जवाब देने में सक्षम है।’’ अकारण की गई पाकिस्तान की गोलीबारी के जवाब में भारतीय सेना ने रविवार को जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पास तंगधार सेक्टर के दूसरी ओर कम से कम चार आतंकवादी शिविरों और कई पाकिस्तानी सैन्य ठिकानों को भारी हथियारों का इस्तेमाल कर निशाना बनाया था।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here