हरियाणा: दुष्यंत बने किंगमेकर, JJP-BJP मिलकर बनाएगी सरकार, जेजेपी का होगा डिप्टी सीएम

0
117

हरियाणा न्यूज: हरियाणा में सरकार बनने की तस्वीर साफ हो गई है। राज्य में सरकार बनाने के लिए बीजेपी और जेजेपी ने हाथ मिला लिया है। जेजेपी के संस्थापक दुष्यंत चौटाला के साथ बैठक के बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने ऐलान किया कि हरियाणा का सीएम बीजेपी का होगा और डिप्टी सीएम जेजेपी का होगा। बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए अमित शाह ने कहा कि हरियाणा में बीजेपी और जेजेपी सरकार बनाएंगे। 

बता दें कि, करीब साढ़े आठ बजे दुष्यंत चौटाला बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मिलने पहुंचे। इस बैठक के बाद बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह ने एलान किया कि राज्य में बीजेपी और जेजेपी मिलकर सरकार बनाएगी। इसके साथ ही उन्होंने एलान किया कि राज्य का सीएम बीजेपी का होगा और जेजेपी को डिप्टी सीएम का पद मिलेगा। दुष्यंत चौटाला आज बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर के साथ अमित शाह से मिलने पहुंचे थे। दोनों नेताओं के बीच बातचीत हुई इसके बाद इस फैसले का एलान किया गया।

गौरतलब है कि राज्य में हुए विधानसभा चुनाव में किसी पार्टी को बहुमत नहीं मिला। बीजेपी को 40 सीटें आई और वह बहुमत से दूर रह गई. वहीं जेजेपी ने विधानसभा चुनाव में 10 सीटों पर जीत हासिल की। ऐसे में अब सरकार बनाने का रास्ता साफ हो गया है। बीजेपी और जेजेपी को मिलाकर कुल आंकड़ा 50 पहुंच जाता है। राज्य में सरकार बनाने के लिए 46 विधायकों का समर्थन होने चाहिए।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here