काली दीपावली मनाने को मजबूर हैं जनस्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी, 7 महीने से नहीं मिला वेतन

0
80

हरियाणा न्यूज: महेंद्रगढ़ के जनस्वास्थ्य विभाग में मंडल में कार्यरत आउटसोर्सिंग के कर्मचारियों को पिछले 7 महीने से वेतन नहीं मिलने से उनमें भारी रोष है। कर्मचारियों ने बताया कि उनका मार्च से लेकर अब तक का वेतन बकाया है। इस कारण कर्मचारी को काली दीपावली मनाने को मजबूर होना पड़ रहा है। एक्शन, एसडीओ और जेई की मिलीभगत के कारण कर्मचारी 7 महीने से वेतन से वंचित है। अधिकारी अपने स्वार्थ में बीएस अपने निजी कार्यों में ही रुचि लेते हैं।

साथ ही बताया कि, इस मंडल में भारी भरकम फ्रॉड किया जा रहा है। 12000 रुपए की पेंशन वाले कर्मचारियों को 8100 रुपए दिए जा रहे हैं, और 8100 रुपए वाले कर्मचारियों को 4600 रुपए दिए जा रहे हैं। सरकार के आदेश है कि हर महीने की 7 तारीख तक कर्मचारियों को वेतन मिलना चाहिए, और कर्मचारियों के बैंक खाते में वेतन जाना चाहिए। लेकिन अपर बैठे अधिकारी सरकार के आदेशों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। अपनी मांगों को लेकर शिष्टमंडल कई बार एक्शन को मिल चुका है, लेकिन झूठे आश्वासन पिछले एक महीने से दिये जा रहे है।

कर्मचारियों की मांग है कि  हर महीने की 7 तारीख तक ठेकेदार के खाते में सैलरी डाली जाए।  इन सभी मांगों को शीघ्र हल नहीं किया गया तो, सभी सप्लाई बंद कर दी जाएगी। जिसकी सारी जिम्मेवारी प्रशासन की होगी अन्यथा 4 नवम्बर से कर्मचारी अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन करने पर मजबूर हो जाएगे।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here