अनुच्छेद 370 हटने के बाद पहली बार कश्मीर जाएगा विदेशी प्रतिनिधिमंडल, PM मोदी से मिली यूरोपीय सांसदों की टीम

0
60

हरियाणा न्यूज़: अनुच्छेद 370 खत्म किए जाने के बाद पहली बार कोई अंतरराष्ट्रीय दल कश्मीर का दौरा करने जा रहा है। यूरोपियन संसद का प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को जम्मू-कश्मीर का दौरा करेगा। पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद किसी विदेशी प्रतिनिधिमंडल का ये पहला कश्मीर दौरा होगा। इस दल में कई यूरोपियन सांसद शामिल हैं।

नई दिल्ली में सोमवार को यूरोपियन संसद के सदस्यों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोभाल से मुलाकात की। इस मुलाकात में जम्मू-कश्मीर के मसले पर खुलकर बात हुई और मौजूदा हालात के बारे में बात की गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और NSA अजित डोभाल से ये चर्चा कर प्रतिनिधिमंडल संतुष्ट दिखा।

मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने यूरोपीय सांसदों को संबोधित करते हुए कहा कि उम्मीद है कि आपको जम्मू-कश्मीर समेत तमाम इलाकों का दौरा करने से भारत की सांस्कृतिक और धार्मिक विविधता के बारे में पता चलेगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमें आतंकवाद के खिलाफ एकजुट होने की जरूरत है।

पीएम मोदी ने यूरोपियन संसद के सदस्यों बातचीत में कहा कि आतंकवादियों का समर्थन या प्रायोजित करने वाले या ऐसी गतिविधियों और संगठनों का समर्थन करने वाले या स्टेट पॉलिसी के रूप में आतंकवाद का इस्तेमाल करने वालों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जानी चाहिए। आतंकवाद के खिलाफ जीरो टॉलरेंस होना चाहिए।

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने भी यूरोपीय संघ के संसदीय सदस्यों को संबोधित किया।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here