इस बार पूरी तरह बदली होगी मनोहर लाल की नई कैबिनेट, जानिए क्यों ?

0
114

हरियाणा न्यूज: हरियाणा के बीजेपी सरकार में लगातार दूसरी बार सीएम बनने वाले मनोहर लाल की नई कैबिनेट पूरी तरह से बदली हुई होगी। अनिल विज और डा. बनवारी लाल को छोड़ कर मनोहर लाल की मौजूदा कैबिनेट के सारे मंत्री चुनाव हार गए। इनमें प्रो. रामबिलास शर्मा, ओमप्रकाश धनखड़ और कैप्टन अभिमन्यु सरीखे दिग्गज मंत्री भी शामिल हैं।

बीजेपी विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद मनोहर लाल ने दूसरी बार सीएम पद की शपथ ली। अपनी नई कैबिनेट के बारे में मनोहर लाल ने हालांकि अभी पत्ते नहीं खोले, लेकिन माना जा रहा है कि सीएम की शपथ के करीब एक सप्ताह बाद नई कैबिनेट बनेगी, जिसमें नए मंत्री शामिल किए जाएंगे।

वहीं हरियाणा में दूसरी बार सत्तारूढ़ हुई बीजेपी के साथ राजनीतिक कदमताल बैठाने वाली जेजेपी अपने कोटे के मंत्री तय करने में जातीय संतुलन साधेगी। जेजेपी विधायक दल के नेता दुष्यंत चौटाला आज सीएम मनोहर लाल के साथ डिप्टी सीएम की शपथ ली।

दुष्यंत के साथ उनकी पार्टी के विधायक भले ही मंत्री पद की शपथ नहीं लेने जा रहे, लेकिन जेजेपी विधायकों में भी उत्सुकता है कि किसे मंत्री पद मिल सकता है। जेजेपी के कोटे में डिप्टी सीएम के अलावा दो कैबिनेट और दो राज्य मंत्री के पद आए हैं। जेजेपी की कोशिश बीजेपी को तीन कैबिनेट मंत्री पद देने के लिए मनाने की होगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here