तमिलनाडु: बोरवेल में जिंदगी की जंग हार गया 2 साल का सुजीत, राहुल गांधी ने जताया शोक

0
165

हरियाणा न्यूज़: तमिलनाडु में तिरुचिरापल्ली जिले के नादुकट्टुपट्टी गांव में एक बोरवेल में गिरे दो साल का सुजीत वेल्सन जिंदगी की जंग हार गया है। बच्चे को बचाने के लिए लगभग 80 घंटों से चल रहे बचाव प्रयासों के बाद उसकी मौत हो गई और मंगलवार तड़के उसका शव निकाला गया। राजस्व प्रशासन के आयुक्त ने आज तड़के करीब दो बजकर 30 मिनट पर मीडिया को सुजीत की मौत की सूचना दी।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सुजीत की मौत पर शोक व्यक्त किया है। कांग्रेस सांसद ने मंगलवार को ट्वीट करके अपने शोक संदेश में कहा, ‘मेरी संवेदनाएं सुजित के माता-पिता और परिजनों के साथ हैं।’ नाडुकट्टुपट्टी गांव का सुजीत शुक्रवार शाम करीब पांच बजकर 40 मिनट पर खेलते-खेलते अपने पिता के खेत में बने बोरवेल में गिर गया था।

4 दिनों से जारी था बचाव अभियान

वह गिरने के बाद 30 फीट की गहराई में फंस गया था। इसके बाद रात में वह और सरकते हुए लगभग 100 फीट की गहराई में जाकर फंस गया था। मासूम को बचाने के लिए राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) का बचाव अभियान चार दिनों से लगातार जारी था।

उन्होंने बताया कि बचाव दल ने सोमवार रात करीब साढ़े 10 बजे बोरवेल से दुर्गंध आने की जानकारी दी। मेडिकल की टीम ने दुर्गंध और अन्य परिस्थितियों की जांच के बाद बताया कि बच्चे की मौत हो चुकी है, जिसके बाद बोरवेल के सामानांतर खुदाई का काम तत्काल रोक दिया गया। उन्होंने कहा कि 82 घंटे तक चला बचाव अभियान सफल नहीं हो सका। शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है।

मंत्रियों ने श्रद्धांजलि

राजस्व प्रशासन के आयुक्त के अनुसार बच्चे के शव की स्थिति बेहद खराब स्थिति में थी। एनडीआरएफ,एसडीआरएफ और तमिलनाडु दमकल सेवा की टोमों ने तड़के चार बजकर 30 मिनट पर शव को बाहर निकाला। शव को पोस्टमार्टम के लिए मनाप्पारी के सरकारी अस्पताल ले जाया गया। मंत्रियों (सी विजयभास्कर, वेल्लमांडी एन नटराजन और आर वालारामथी) ने अस्पताल पहुंचकर सुजीत को श्रद्धांजलि दी और परिजनों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट की।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here