राष्ट्रपति के बाद अब हरियाणा के CM मनोहर लाल ने की PM मोदी से मुलाकात

0
92

हरियाणा न्यूज़: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बुधवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। हाल ही में संपन्न हरियाणा विधानसभा चुनाव के बाद मनोहर लाल ने दूसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। वह मंगलवार से राष्ट्रीय राजधानी में हैं और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद तथा उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू से मुलाकात कर चुके हैं।

मनोहर लाल तथा हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने मंगलवार को हरियाणा भवन में मंत्रिमंडल की पहली बैठक की और यह निर्णय लिया कि राज्य विधानसभा का विशेष सत्र चार नवंबर से शुरू होगा। विशेष सत्र में विधानसभा के लिए नवनिर्वाचित सदस्य शपथ लेंगे।

मुख्यमंत्री पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि विशेष सत्र के बाद ही मंत्रिमंडल का विस्तार होगा। बता दें कि चुनाव बाद हुए गठबंधन के तहत जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को समर्थन दिया है। बीजेपी ने चुनाव में 40 सीटें जीती थी, जो सरकार बनाने के लिए आवश्यक सीटों की संख्या से छह कम है।

इससे पहले हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मंगलवार को कहा कि राज्य के लिए न्यूनतम साझा कार्यक्रम तैयार करने के उद्देश्य से समितियां बनाई जाएगीं, जिनमें बीजेपी और जेजेपी दोनों के नेता होंगे।


कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here