IND vs BAN: बांग्लादेशी कोच का बड़ा बयान, बोले- ‘दिल्ली का प्रदूषण चिंताजनक, लेकिन कोई मरेगा नहीं’

0
58

हरियाणा न्यूज़: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में दम घोंटू प्रदूषण के विकराल रूप को देखते हुए शुक्रवार (1 नवंबर) को केजरीवाल सरकार ने दिल्ली के सभी स्कूलों को पांच नवंबर तक बंद करने का ऐलान किया है। इस बीच भारत के खिलाफ यहां होने वाले टी-20 मैच से पहले बांग्लादेश के कोच रसेल डोमिंगो ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी की परिस्थितियां अनुकूल नहीं हैं, लेकिन कोई मरेगा भी नहीं।

बता दें कि दिवाली के बाद से दिल्ली में प्रदूषण का स्तर बहुत बढ़ गया है। मौसम लगातार खराब हो रहा है जिसके कारण शहर मैच को लेकर सभी चिंतित हैं। यह मैच तीन नवम्बर को यहां के अरुण जेटली स्टेडियम में होना है। डोमिंगो ने पत्रकारों से कहा, “मौसम अच्छा है, न ज्यादा गर्मी है और न ज्यादा हवा चल रही है, लेकिन धुंध एक चिंता का विषय जरूर है। ऐसा दोनों टीमों के लिए है, यह आदर्श स्थिति नहीं है, लेकिन हम इसकी शिकायत नहीं कर रहे हैं।”

कोई मरेगा नहीं

डोमिंगो ने कहा, “हम यह सुनिश्चित करना होगा कि हमारी तैयारी पूरी रहे। हमारी टीम के कुछ खिलाड़ियों को आंखों और गले में तकलीफ हुई है, लेकिन यह ठीक है। कोई बीमार नहीं है और न ही कोई मर रहा है। हम ऐसे मौसम में मैदान पर छह या सात घंटे से अधिक नहीं रहना चाहते। हम तीन घंटे का मैच खेल रहे हैं और तीन घंटे अभ्यास सत्र।”

दिल्ली-NCR में पब्लिक हेल्थ इमर्जेंसी घोषित

सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित पैनल ने शुक्रवार को दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में जन स्वास्थ्य आपातकाल (पब्लिक हेल्थ इमर्जेंसी) की घोषणा करते हुए पांच नवंबर तक सभी निर्माण कार्यों पर प्रतिबंध लगा दिया। पर्यावरण प्रदूषण (रोकथाम और नियंत्रण) प्राधिकरण (ईपीसीए) ने प्रदूषण के ‘बेहद गंभीर’ श्रेणी में पहुंचने की वजह से पूरी ठंड के दौरान आतिशबाजी करने पर भी प्रतिबंध लगा दिया।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here