क्या फिर पाकिस्तान जाएंगे सिद्धू? इमरान खान के न्यौते पर मांगी इजाजत

0
58
#NavjotSidhu

विवादों के जरिए सुर्खियां बटोरने वाले कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू एक फिर सुर्खियों में आते नजर आ रहे है। दरअसल पिछले साल नवंबर में करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास पर सिद्धू के पाकिस्तान जाने पर पहले भी काफी विवाद हो चुका है।

एक बार फिर नवजोत सिंह सिद्धू के पाकिस्तान जाने की खबरें सामने आ रही है। बता दें कि इमरान खान ने करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह के लिए सिद्धू को बुलावा भेजा है। बताया जा रहा है कि इमरान खान नौ नवंबर को करतारपुर गलियारे का उद्घाटन करेंगे। जिसके लिए सिद्धू ने विदेश मंत्रालय से पाकिस्तान जाने की इजाजत मांगी है। साथ ही उनकी पत्नी नवजोत कौर सिद्धू ने कहा कि अगर इजाजत मिली तो सिद्धू पाकिस्तान जरूर जाएंगे।

इसी के साथ पिछले दिनों पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष सुनील जाखड़ और विधायक अमरिंदर राजा ने कहा था कि करतारपुर कॉरिडोर खुलवाने में सिद्धू का बड़ा योगदान है और उनको पाकिस्तान जाना चाहिए। यह पंजाबियों के लिए सत्कार की बात है।

वहीं विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने इमरान खान द्वारा भेजे गए निमंत्रण को सिद्धू द्वारा स्वीकार करने पर एक सवाल के जवाब में कहा था, “जिन्हें पाकिस्तान बुलाना चाहते है, उन्हें राजनीतिक मंजूरी लेनी होगी।”

करतापुर कॉरिडोर के जरिए भारत के नागरिक बिना वीजा के करतारपुर साहिब गुरुद्वारा में जा सकेंगे। करतारपुर कॉरिडोर के चालू हो जाने से गुरुनानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के मौके पर सिख श्रद्धालु एक ही दिन में सरहद के दोनों तरफ बने डेरा बाबा नानक और करतारपुर साहिब गुरुद्वारे के दर्शन कर सकेंगे।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here