हॉकी में भारत का डबल धमाका, महिला और पुरुष टीमों ने हासिल किया ओलंपिक का टिकट

0
38

स्पोर्ट्स डेस्क: शनिवार का दिन भारतीय हॉकी के लिए बेहद ही शानदार रहा। शनिवार यानी 2 नवंबर को जहां रानी रामपाल की कप्तानी वाली भारतीय महिला टीम ने टोक्यो ओलंपिक 2020 के लिए क्वालिफाई किया तो वहीं पुरुष हॉकी टीम ने भी ओलंपिक में अपनी जगह पक्की कर ली। भारतीय पुरुष टीम ने रूस को एग्रीगेट स्कोर 11-3 से हराते हुए टोक्यो का टिकट कटाया। भारत ने शनिवार को खेले गए दूसरे चरण के मैच में रूस को 7-1 से हराया। इससे पहले शुक्रवार को खेले गए पहले चरण के मैच में भारत ने 4-2 से जीत हासिल की थी।

आपको बता दें कि इस अहम मुकाबले में भारत के लिए ललित उपाध्याय ने 17वें, आकाशदीप ने 23वें, 29वें मिनट में गोल किए। रूपिंदर पाल सिंह ने 48वें, 59वें मिनट और अमित रोहिदास ने 60वें मिनट में मिले पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल किए। वहीं, रूस के लिए एलेक्सी सोबोलेव्स्कली ने इकलौता गोल किया। उन्होंने यह गोल मैच के 30वें सेकेंड में ही कर दिया था।

महिला टीम को भी मिला ओलंपिक का टिकट

एक तरफ जहां भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने ओलंपिक का टिकट हासिल किया तो वहीं शनिवार का दिन भारतीय महिला हॉकी टीम के लिए भी शानदार रहा। दिन भारतीय महिला हॉकी ने शनिवार को कलिंगा स्टेडियम में खेले गए ओलंपिक क्वालीफायर के दूसरे लेग में अमेरिका को एग्रीगेट स्कोर 6-5 से हराकर टोक्यो ओलंपिक- 2020 के लिए क्वालीफाई कर लिया। भारत ने पहले लेग में अमेरिका को 5-1 से शिकस्त दी थी और अब उसने दोनों लेगों के आधार पर अमेरिका को एग्रीगेट स्कोर 6-5 से हरा दिया। भारत की ओर से कप्तान रानी रामपाल ने 49वें मिनट में निर्णायक और बढ़त लेने वाला गोल किया। भारतीय महिला हॉकी टीम ने पहले लेग में दमदार प्रदर्शन करते हुए अमेरिका को 5-1 से करारी शिकस्त दी। भारत के लिए इस एकतरफा मैच में चार अलग-अलग खिलाड़ियों ने गोल किए।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here