फरीदाबाद: सरकारी आदेशों की स्कूल प्रशासन ने उड़ाई धज्जियां, 4 नवंबर को खुले रखे निजी स्कूल

0
36

हरियाणा न्यूज: देश की राजधानी दिल्ली समेत उसके आस-पास के राज्यों में लगातार प्रदूषण अपना कहर बरसा रहा है। आए दिन दिल्ली में प्रदूषण की मात्रा बढ़ती हुई नजर आती है जिससे लोगों का घरों से बाहर निकला मुश्किल हो रहा है। दिल्ली के अलावा हरियाणा और पंजाब में भी प्रदूषण ने लोगों के लिए परेशानी खड़ी कर रखी है। इसी के चलते दिल्ली और हरियाणा में स्कूली बच्चों की छुट्टियां भी सरकार की तरफ से कर दी गई है। लेकिन ऐसा लगता है कि स्कूल प्रशासन को खुद के साथ-साथ मासूम बच्चों की जान से भी कोई मतलब नहीं है। तभी तो सरकार की तरफ से आदेश दिए जाने के बाद भी उनकी धजिज्यां उड़ाई जा रही है।

दरअसल, फरीदाबाद में वायु प्रदूषण के चलते प्रशासन ने 4 और 5 नवंबर को सभी सरकारी और निजी स्कूलों के लिए अवकाश करने के आदेश जारी किए थे। लेकिन इस संवेदनशील विषय पर भी फरीदाबाद के कई स्कूल इन सरकारी आदेशों की अवहेलना करते हुए नजर आए और आज 4 नवंबर को सरकारी अवकाश होने के चलते ये निजी स्कूल खुले हुए दिखे। जिनमें बल्लभगढ़ सुभाष कॉलोनी का एसडीएम हिंदू पब्लिक स्कूल खुला हुआ मिला। जिसमें बच्चे जानलेवा हुई हवा से गुजरते हुए स्कूल पहुंचे। वहीं जब बच्चों से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि उन्हें पता है कि प्रशासन ने 4 और 5 नवंबर की छुट्टी कर दी है लेकिन उनके स्कूल में छुट्टी नहीं की गई है।

वहीं इस विषय पर जब स्कूल प्रबंधन से बात करने की कोशिश की तो उन्होंने कोई भी जवाब देने से साफ इनकार कर दिया। इसके अलावा जिला शिक्षा अधिकारी सतिंदर कौर वर्मा की जानकारी में यह है बात डाली तो उन्होंने कहा कि जो भी स्कूल फरीदाबाद बल्लभगढ़ में खुले हुए हैं उनके खिलाफ एक्शन ले रहे हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here