हैरान करने वाली है जहरीले सांपों से भरे आइलैंड की सच्चाई, लोगों के जाने पर लगा है प्रतिबंध

0
80
#SnakeIsland

आपने दुनिया भर में अलग-अलग तरह के आइलैंड देखे होंगे, लेकिन क्या आपने ऐसे आइलैंड के बारे में सुना है जहां सांपों ने अपनी एक अलग ही नाग नगरी बसा रखी है। जी हां ब्राजील के एक आइलैंड इलाहा दा क्यूइमादा को सांपों की नगरी के नाम से जाना जाता है।

इस आइलैंड पर इतने ज्यादा सांप है कि ब्राजील सरकार ने वहां लोगों के आवाजाहन पर पाबंदी लगा रखी है। लेकिन अगर कोई शौक के चलते वहां चला भी जाएं तो उसे तोहफे में मौत का सामना करना पड़ता है और वह कभी लौटकर वापिस नहीं आ पाता। आइलैंड पर मौजूद सांप इतने जहरीले है कि उनके डंसते ही इंसान की मौत हो जाती है।

सूत्रों की मानें तो इस आइलैंड पर ऐसे हालात कई सालों से बन हुए है। पहले यहां सांप पाएं तो जाते थे लेकिन उनकी संख्या इतनी ज्यादा नहीं थी। पहले इस आइलैंड पर एक लाइट हाऊस भी था जिसकी देखभाल के लिए वहां एक कर्मचारी अपने परिवार सहित रहता था। सांपों की बढ़ती संख्या इसी कर्मचारी के चलते उजागर हुई।

एक दिन कर्मचारी के घर की खिड़की का कांच टूटा और सांपों ने उनके घर में अपना स्वागत किया। कर्मचारी ने अपने परिवार सहित बाहर भागा ताकि तट पर बंधी नाव पर बैठकर दूर जा सके लेकिन उसकी कोशिशें नाकाम रही। अगले दिन जब नेवी का जहाज टापू पर परिवार की जरूरत का सामान देने पहुंचा तो पूरे परिवार की काली पड़ी लाशों ने उनका स्वागत किया। इस खौफनाक घटना के बाद लाइट हाऊस को हमेशा के लिए बंद कर दिया गया।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here