रिलीज से पहले ही मुश्किल में आयुष्मान खुराना की फिल्म ‘बाला’, कोर्ट ने निर्माता-निर्देशक को भेजा नोटिस

0
34

हरियाणा न्यूज़: अभिनेता आयुष्मान खुराना की आगामी फिल्म ‘बाला’ रिलीज से पहले ही मुश्किल में फंसती नजर आ रही है। जी हां, दरअसल, जयपुर की एक अदालत ने नई बॉलीवुड फिल्म ‘बाला’ के निर्माता-निर्देशक को कॉपी राइट उल्लंघन के मामले में आगामी छह नवंबर को पेश होने को कहा है। एक फिल्मकार का कहना है कि फिल्म बाला की स्क्रिप्ट को उनकी बायोपिक से उठाया गया है।

आरोप है कि ‘बाला’ के निर्देशक ने अंग्रेजी में बनी एक पुरानी लघु फिल्म के कुछ दृश्यों का बिना किसी बदलाव के हुबहु इस फिल्म में इस्तेमाल किया है। बता दें कि अभिनेता आयुष्मान खुराना की फिल्म ‘बाला’ सात नवंबर को रिलीज होनी है।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, याचिकाकर्ता के वकील जी डी बसंल ने मंगलवार को बताया कि फिल्म बाला में फिल्माए गए कई दृश्य लघु फिल्म निर्माता नमन गोयल की फिल्म ‘दी बिगनिंग टू गेट बाल्ड’ से लिए गए हैं। बाला फिल्म के ट्रेलर के कई मुख्य सीन इसी लघु फिल्म से लिए गए हैं।

उन्होंने बताया कि फिल्म ‘बाला’ के निर्माताओं, निदेशक और लेखक के विरूद्व फिल्म में कॉपी राइट नियमों का उल्लंघन करने के लिये याचिका दो नवम्बर को जयपुर जिला अदालत में दायर की गई थी। अदालत ने सोमवार को याचिका की सुनवाई करते हुए ‘मडोक फिल्मस’ को 6 नवम्बर को अदालत में पेश होने के लिये नोटिस जारी किया है।

लेखक-निर्देशक नमन गोयल की 20 मिनट की अंग्रेजी में बनी लघु फिल्म का निर्माण 2010 में न्यूयार्क फिल्म अकादमी द्वारा किया गया था। लघु फिल्म को मिनी बाक्स आफिस फिल्म इंटरनेशनल में बेस्ट फिल्म आडिएंस चाइस अवार्ड से नवाजा गया था। फिल्म 2016 में फेसबुक पर रिलीज हुई थी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here