CM बनने पर बोले गडकरी- महाराष्ट्र आने का नहीं कोई मन, BJP की ही बनेगी सरकार

0
34

हरियाणा न्यूज: हरियाणा और महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को वोट डाले गए थे और दोनों ही राज्यों में एकसाथ 24 अक्टूबर को नतीजे भी सामने आए थे जहां दोनों ही राज्यों में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर सामने आई थी। लेकिन जहां हरियाणा में एक बड़े सियासी ड्रामे के बाद बीजेपी ने जननायक जनता पार्टी के साथ मिलकर सरकार बना ली है तो वहीं महाराष्ट्र का सियासी संग्राम थमने का नाम नहीं ले रहा है। सूबे में बीजेपी और शिवसेना के बीच सीएम की कूर्सी को लेकर तकरार लगातार जारी है तो वहीं अब केंद्रीय मंत्री नीतिन गडकरी को सीएम बनाने की अटकलें जोर पकड़ती जा रही हैं। इन्हीं अटकलों के बीच नितिन गडकरी खुद सामने आए और इन खबरों को खारीज कर दिया।  

केंद्रीय मंत्री ने साफ किया है कि बीजेपी ने मुख्यमंत्री पद के लिए देवेंद्र फडणवीस को चुना है। नितिन गडकरी ने कहा है कि ”मैं दिल्ली में हूं, महाराष्ट्र आने का कोई सवाल ही नहीं उठता। बीजेपी ने सीएम के लिए देवेंद्र फडणवीस को चुना है। उन्हीं के नेतृत्व में राज्य में सरकार बनेगी। चुनाव में बीजेपी को ज्यादा सीटें मिली हैं, इसलिए मुख्यमंत्री बीजेपी का ही होगा। नितिन गडकरी ने कहा है कि मोहन भागवत से मुलाकात का महाराष्ट्र से कोई लेना देना नहीं है।” उन्होंने कहा कि ”शिवसेना के सहयोग से ही हम राज्य में सरकार बनाएंगे।”

आपको बता दें कि विधानसभा चुनाव में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को 161 सीटें मिलीं जो 288 सदस्यीय विधानसभा में बहुमत के आंकड़े 145 से कहीं अधिक है। विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 105 सीटें, शिवसेना को 56, एनसीपी को 54 और कांग्रेस को 44 सीटें मिली हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here