गुरुग्राम में कूड़ा उठाने वाली कंपनियां खुलेआम उड़ा रही हैं सरकार के आदेशों की धज्जियां, 25 लाख का लगा जुर्माना

0
151

हरियाणा न्यूज: पर्यावरण प्रदूषण नियंत्रण प्राधिकरण द्वारा सर्वोच्च न्यायालय के आदेशों पर निर्माण कार्यों पर पूर्णतया प्रतिबंध लगाया है। तो वहीं साइबर सिटी गुरूग्राम में प्रदूषण करने वाले कंपनियों पर रोक लगाई गई है। वहीं साइबर सिटी गुरुग्राम में आदेशों की धज्जिया उड़ाई जा रही है। बस स्टैंड के पास पड़े कूड़े के ढेर में किसी व्यक्ति ने आग लगा दी। आग की लपटों से निकलने वाला धुवा साइबर सिटी में पॉल्यूशन फैला रहा था, लेकिन इसको रोकने वाले अधिकारियों को इसकी भनक तक नहीं लगी। स्थानीय लोगों की शिकायत के बाद लगभग एक घंटे की देरी से पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम पहुंचकर आग पर काबू पाया।

दरअसल बीती रात कोई अनजान व्यक्ति ने कूड़े के ढेर में आग लगा कर फरार हो गया। एक घंटे बाद आग पर काबू पा लिया गया, लेकिन कूड़ा उठाने वाली कंपनी ने कूड़े के अवशेष को अभी तक नहीं उठाया है। इसके बारे में जब जिला उपयुक्त से सवाल किया, तो उन्होंने अपनी अपनी उपलब्धियों को गिनवाते हुए कहा की प्रदूषण फ़ैलाने वाली सभी कंपनियों को बंद करने का आदेश दिया है, वहीं कूड़ा जलने वाले के खिलाफ भी जल्द से जल्द कार्यवाही होगी।

आपको बता दें कि कूड़े की शिकायत मिलने पर सीएम ने गुरूवार को जिले में औचक निरक्षण भी किया है। जहां सीएम ने कूड़े उठाने वाली कंपनियों की लापरवाही को देखते हुए 25 लाख का जुर्माना भी लगाया है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here