नकली CBI अधिकारी बन 1 करोड़ की रंगदारी लेने MLA नरेश बाल्यान के घर पहुंचे दो युवक, गिरफ्तार

0
39
#CrimeNews

हरियाणा न्यूज: दिल्ली के उत्तम नगर से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है जहां दो युवकों ने मिलकर एक षड़यंत्र रचा और ठगी के मामले को अंजाम देने की एक अनोखी स्ट्रेटेजी बनाई। बता दें कि दो युवकों ने नकली CBI अधिकारी बनकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के MLA नरेश बाल्यान से एक करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी।

सबसे पहले तो दोनों आरोपी युवकों ने CBI अधिकारी बनकर नरेश को फोन किया। नरेश बाल्यान ने बताया कि 1 नवंबर को दीपक नाम के एक व्यक्ति का फोन आया था। फोन पर व्यक्ति ने कहा, ‘वो CBI से बात कर रहा है, कुछ जांच करनी है। जिसके बाद दीपक अपने साथी के साथ नरेश बाल्यान से मिलने पहुंचा। वहां अपने आपको CBI अधिकारी बताकर एक करोड़ की मांग करते हैं।

नकली CBI अधिकारी बने युवक और नरेश बाल्यान के बीच मामला 1 करोड़ से सीधा 10 लाख पहुंच गया। इसी दौरान MLA नरेश बाल्यान को दोनों पर शक हुआ तब उन्होंने अपनी सूझबूझ से काम लिया और बाल्यान ने दोनों आरोपियों को अगले दिन पैसे लेने के लिए आने के लिए मना लिया।

दोनों युवकों के जाते ही नरेश बाल्यान ने पूरे मामले की जानकारी पुलिस को दी। अगले दिन अपने आप को CBI के फर्जी अधिकारी बताने वाले दोनों आरोपी जब रंगदारी का पैसा लेने आए तब पुलिस ने उन्हें दबोच लिया। जिसके बाद पूरे मामले का खुलासा हुआ।

फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है और ये पता लगाने में लगी है कि अभी तक दोनों कितनी वारदातों को अंजाम दे चुके हैं साथ ही अपराध जगत में इनका क्या रिकॉर्ड कितना बड़ा है ?

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here