भारत ने बांग्लादेश को दूसरे टी-20 मैच में 8 विकेटों से दी मात, सीरीज में 1-1 की बराबरी

0
22

हरियाणा न्यूज:  राजकोट में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में भारत ने बांग्लादेश को 8 विकेटों से हराकर 3 टी-20 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है। मैच में पहले टॉस जीतकर भारत ने मेहमान टीम को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया। बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट गंवा कर 153 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 154 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में टीम इंडिया ने 16 ओवर में लक्ष्य हासिल कर बांग्लादेश को धूल चटा दी।

क्प्तान रोहित शर्मा ने 85 रनों की तूफानी पारी खेलकर फैंस को जीत का तोहफा दिया। रोहित शर्मा ने  43 गेंदों में नाबाद 85 रनों की पारी खेली है, जिसमें 6 छक्के और 6 चौके भी शामिल थे। वहीं, बांग्लादेश ने अच्छी शुरुआत की और भारतीय गेंदबाजों पर लगातार प्रहार किए, लेकिन मेजबान टीम ने वापसी की और बांग्लादेश को 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 153 रनों पर सीमित कर दिया। भारत ने इस लक्ष्य को दो विकेट खोकर 15.4 ओवरों में हासिल कर लिया।

इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए जरूरी था कि रोहित और शिखर धवन की सलामी जोड़ी टीम को मजबूत शुरुआत दें। इन दोनों खिलाड़ियों ने ठीक ऐसा ही किया। दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 10.5 ओवरों में ताबड़तोड़ तरीके से 118 रन जोड़े। भारत की ओर से युजवेंद्र चहल ने दो और वॉशिंगटन सुंदर, दीपक चहर और खलील अहमद ने एक-एक विकेट लिया। 10 नवंबर को नागपुर में खेला जाने वाला तीसरा और आखिरी मैच निर्णायक बन गया है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here