SPG सुरक्षा हटाए जाने पर राहुल गांधी ने ट्वीट कर दी प्रतिक्रिया, कही ये बड़ी बात

0
18

हरियाणा न्यूज़: केंद्र सरकार ने शुक्रवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, उनके बेटे राहुल गांधी और बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा को दी गई विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) की सुरक्षा हटा दी। अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि गांधी परिवार को अब पूरे भारत में सीआरपीएफ की ‘जेड प्लस’ सुरक्षा मिलेगी। गांधी परिवार को दिए गए एसपीजी सुरक्षा कवच को हटाने के सरकार के फैसले की कांग्रेस ने शुक्रवार को निंदा की और इसे एक भयावह और प्रतिशोधात्मक कदम बताया।

कांग्रेस नेता वेणुगोपाल ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को निजी बदले की भावना के चलते कुछ नजर नहीं आ रहा है, गांधी परिवार से राजनीतिक प्रतिशोध के चलते एसपीजी सुरक्षा वापस ली गई। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर उनकी सुरक्षा में रही एसपीजी को धन्यवाद किया है।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने शुक्रवार को ट्वीट कर लिखा, ‘सालों तक मेरे और मेरे परिवार कि बिना थके रक्षा करने के लिए एसपीजी के मेरे भाईयों और बहनों का धन्यवाद। प्रेम और सीख से भरे आपके समर्पण और समर्थन के लिए धन्यवाद। आपके शानदार भविष्य के लिए शुभकामनाएं।’

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि केंद्र सरकार ने सुरक्षा आकलन करने के बाद गांधी परिवार को मिली विशेष सुरक्षा दल (एसपीजी) की सुरक्षा वापस लेने का फैसला लिया। सरकार ने हाल ही में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की एसपीजी सुरक्षा हटाई थी। गौरतलब है कि सोनिया गांधी के पति और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी और उनकी सास और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी दोनों की हत्या की गई थी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here