‘महाराष्ट्र में पार्टी बदलने के लिए विधायकों को 25 से 50 करोड़ रुपये देने की हो रही पेशकश’

0
120

हरियाणा न्यूज़: महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक उठा-पटक के बीच मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने आज अपने पद से इस्तीफा दे दिया। फडणवीस आज बीजेपी नेताओं के साथ दक्षिण मुंबई स्थित राजभवन पहुंचे और राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को अपना इस्तीफा सौंप दिया। इस बीच कांग्रेस नेता विजय वडेट्टीवार ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि महाराष्ट्र में पार्टी बदलने के लिए विधायकों को 25 करोड़ रुपये से लेकर 50 करोड़ रुपये तक देने की पेशकश की जा रही है।

उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस विधायकों को भी इस तरह के प्रस्तावों के साथ फोन पर संपर्क किया गया है। निवर्तमान विधानसभा में विपक्ष के नेता ने कहा कि शिवसेना ने दावा किया है कि उनके एक विधायक को पार्टी बदलने के लिए 50 करोड़ रुपये की पेशकश की गई थी। न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, उन्होंने पत्रकारों से कहा, “हमारे विधायकों से भी संपर्क किया जा रहा है। विधायकों को 25 से 50 करोड़ रुपये की पेशकश कर लुभाने की कोशिश की जा रही है।”

बीजेपी ने आरोपों को किया खारिज

वडेट्टीवार ने कहा, “हमने अपने विधायकों को ऐसी कॉल रिकॉर्ड करने के लिए कहा है ताकि जनता उनके बारे में जान सके।’’ कांग्रेस नेता ने बीजेपी पर राजनीति का स्तर गिराने का आरोप लगाया। हालांकि, बीजेपी ने इन आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया कि वह दूसरी पार्टी के विधायकों को लुभाने के प्रयास कर रही है।

चुनाव परिणाम आने के बाद से ही मचा है घमासान

विधानसभा चुनावों में 105 सीट जीत कर बीजेपी राज्य में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है। वहीं, बीजेपी की सहयोगी शिवसेना 56 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर काबिज रही। दोनों पार्टियों ने अब तक एक साथ या अलग से सरकार बनाने का दावा नहीं किया है।

‘महायुति’ के तौर पर चुनाव लड़ने वाले दोनों दल 24 अक्टूबर को चुनाव नतीजे आने के बाद से ही मुख्यमंत्री पद के बंटवारे पर जोर दे रहे हैं। राकांपा और कांग्रेस ने 288 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव में क्रमश: 54 और 44 सीटें जीतीं। बहुमत के लिए आंकड़ा 145 सीटों का है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here