चक्रवात तूफान ‘बुलबुल’ से पश्चिम बंगाल में 7 लोगों की मौत, PM मोदी ने CM ममता बनर्जी से की बात

0
60

हरियाणा न्यूज़: चक्रवाती तूफान ‘बुलबुल’ पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश में दस्तक दे चुका है। रविवार सुबह तक तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हुई, जिससे शहर के कई हिस्सों और राज्य के तटीय जिलों में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। आधिकारिक रिपोर्ट के अनुसार कोलकाता और उत्तर 24 परगना जिलों में शनिवार से बारिश से जुड़ी घटनाओं में सात लोगों की मौत हो गई है।

चक्रवाती तूफान ‘बुलबुल’ के कारण मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अगले सप्ताह उत्तर बंगाल की अपनी यात्रा रद्द करने का फैसला किया है। वह सोमवार को नामखाना और बक्खाली के आस-पास प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करेंगी। पश्चिम बंगाल के तटीय इलाकों में चक्रवाती तूफान ‘बुलबुल’ द्वारा तबाही मचाने के एक दिन बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से फोन पर बात की और हालात का जायजा लिया।

पीएम मोदी ने टेलीफोन पर बातचीत के जरिए ममता बनर्जी को केंद्र की ओर से हरसंभव सहायता देने का आश्वासन दिया। प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘चक्रवात की स्थिति और पूर्वी भारत के कई हिस्सों में भारी बारिश के मद्देनजर उत्पन्न स्थिति की समीक्षा की।’’

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, पुलिस ने बताया कि शहर में देवदार के एक पेड़ की शाखा टूटकर गिर जाने से उसकी चपेट में आकर एक जाने माने क्लब के कर्मचारी की मौत हो गई। बशीरहाट, उत्तर 24 परगना में अलग-अलग घटनाओं में तीन व्यक्तियों की मौत हुई। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार जिले में पुरबा मकाला गांव में सुचित्रा मंडल (70) पर एक पेड़ गिर पड़ा, जिससे उनकी मौत हो गई।

इसी तरह की एक घटना में गोखना गांव में कई पेड़ उखड़ गए, इनमें एक पेड़ की चपेट में आने से रेबा बिस्वास (47) की मौत हो गई। अधिकारी ने बताया कि जिले में एक लैम्प पोस्ट के संपर्क में आने से बिजली का झटका लगने से मनिरुल गाजी (59) की मौत हो गई। शनिवार को पूरे दिन महानगर में मूसलाधार बारिश होती रही जिससे लोग घरों के अंदर रहे। दक्षिण एवं उत्तर 24 परगना और पूर्वी मिदनापुर जिलों के आस-पास के इलाकों में 165 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चली। चक्रवात ने वहां शनिवार करीब मध्यरात्रि दस्तक दिया था।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here