लता मंगेशकर की हालत अब भी गंभीर, हेमा मालिनी-शबाना आजमी समेत दिग्गजों ने ट्वीट कर मांगी सलामति की दुआ

0
159

हरियाणा न्यूज़: सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद यहां के एक अस्पताल की आईसीयू में भर्ती सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर की तबीयत में ‘मामूली सुधार’ हुआ, लेकिन उनकी स्थिति अब भी नाजुक बनी हुई है। 90 वर्षीय लता मंगेशकर को सोमवार तड़के ब्रीच कैंडी अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में भर्ती कराया गया था।

पीटीआई के मुताबिक, अस्पताल से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि उनकी तबियत में मामूली सुधार हुआ है, लेकिन हालत गंभीर है। मशहूर अभिनेत्री व बीजेपी सांसद हेमा मालिनी ने मंगलवार सुबह ट्वीट कर लता के हालात के बारे में जानकारी दी। हेमा मालिनी ने ट्वीट पर लिखा, ‘लता जी के लिए प्रार्थना करें जो कि अभी अस्पताल में भर्ती हैं और कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार उनकी हालत बहुत गंभीर है। भगवान उन्‍हें इस हालत से निकलने में मदद करें और वे दोबारा हमारे बीच वापस आ जाएं। पूरा देश भारत रत्‍न और भारत की कोकिला लता जी के लिए प्रार्थना कर रहा है।’

वहीं, एक्‍ट्रेस शबाना आजमी ने भी ट्वीट कर लता के जल्‍द सेहतमंद होने की दुआ की है। उन्‍होंने ट्वीट कर लिखा, ‘आदाब और हजारों दुआएं कि आप फौरन अच्‍छी होकर सही सलामत घर वापस आ जाएं।’ इसके अलावा सिंगर अदनान सामी ने भी ट्वीट कर जल्द की स्वस्थ होने की दुआ मांगी है।

वहीं लता की पीआर टीम ने मंगलवार को एक बयान जारी कर कहा कि उनकी हालत ‘स्थिर’ है। बयान में कहा गया, ‘‘लता जी पैरामीटर्स अच्छे हैं। सच कहें तो उन्होंने बहुत ही अच्छी लड़ाई लड़ी और वह उबर रही हैं। एक गायिका होने की वजह से उनके फेफड़ों की क्षमता मददगार रही है। वह सच में एक योद्धा हैं। जब लता जी को अस्पताल से छुट्टी मिलेगी और वह घर वापस आएंगी तो हम सब को इसकी जानकारी देंगे। (हम) अनुरोध करते हैं कि हम फिलहाल उनके परिवार को वह दें, जिसका वह हकदार है।’’

बता दें कि हिंदी, क्षेत्रीय और विदेशी भाषाओं में हजारों गीतों को अपनी आवाज दे चुकीं लता मंगेशकर ने इस साल अपना आखिरी गीत ‘सौगंध मुझे इस मिट्टी की’ रिकॉर्ड किया था जो 30 मार्च को रिलीज हुआ था। उन्हें 2001 में सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘भारत रत्न’ प्रदान किया गया था।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here