नर्सिंग कॉलेज प्रशासन ने 8 विद्यार्थियों को किया बाहर, जानिए क्या है पूरा मामला

0
141

हरियाणा न्यूज: महेंद्रगढ़ के गौशाला रोड स्थित शरबती नर्सिंग कॉलेज से फीस ना देने पर 8 विद्यार्थियों को कॉलेज प्रशासन द्वारा कॉलेज से बाहर करने का मामला सामने आया है। पीड़ित विद्यार्थियों के परिजनों ने सरकार और प्रशासन से कॉलेज प्राचार्य के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

प्रदेश सरकार द्वारा बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ का नारा दिया जाता है। वहीं इस मुहिम को चलाने के लिए लाखों रुपए भी सालाना खर्च किए जाते हैं। लेकिन सरकार के इस नारे को महेंद्रगढ़ के शरबती नर्सिंग कॉलेज प्रशासन  पलीता लगाने पर तुला है। नर्सिंग कॉलेज में बीएससी थर्ड ईयर पढ़ने वाले 8 विद्यार्थियों को कॉलेज से इसलिए बाहर कर दिया कि उन्होंने फीस जमा नहीं की। इन 8 विद्यार्थियों में से 5 वह बेटियां थी जिन्हें पढ़ा कर उनके मां-बाप उन्हें स्वाबलंबी व आत्मनिर्भर बनाना चाहते हैं और यहीं सरकार की भी मुहिम है कि बेटियों को ज्यादा से ज्यादा पढ़ा जाए परंतु कॉलेज प्रशासन फीस के लिए नाजायज दबाव बना रहा है।

जबकि इन विद्यार्थियों के अभी तक सेकंड ईयर का रिजल्ट भी आउट नहीं हुआ है। ऐसे में इनसे थर्ड ईयर की फीस वसूली जा रही है। विद्यार्थियों व उनके परिजनों ने बताया कि ना तो उन्हें कोई नोटिस दिया गया। सुबह कॉलेज से बाहर कर उन्हें अपमानित किया गया और वे काफी शर्मिंदगी महसूस कर रहे हैं। वहीं विद्यार्थियों के परिजनों ने सरकार और प्रशासन से मांग की है कि उक्त नर्सिंग कॉलेज और प्राचार्य के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here