BJP के खिलाफ कांग्रेस करेगी विरोध प्रदर्शन, राष्ट्रपति के नाम दिए जाएंगे ज्ञापन

0
69

हरियाणा न्यूज: अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष सोनिया गांधी के निर्देशानुसार केन्द्र की बीजेपी सरकार की जन-विरोधी नीतियों के विरूद्ध लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से देशव्यापी रोष प्रदर्शन आयोजित करने के सिलसिले में हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा 17 से 24 नवंबर तक जिला मुख्यालयों पर रोष प्रदर्शन किए जायेंगे। और राष्ट्रपति के नाम संबंधित जिला उपायुक्त को ज्ञापन दिए जायेंगे।

यह जानकारी देते हुए हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव डॉ. अजय चौधरी ने बताया कि, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष एवं सांसद कुमारी सैलजा 17 नवंबर को गुरुग्राम में रोष प्रदर्शन का नेतृत्व करेंगी। इसी प्रकार वे 19 नवंबर को अंबाला में, 22 नवंबर को फरीदाबाद में और 23 नवंबर को कुरूक्षेत्र में रोष प्रदर्शन का नेतृत्व करेंगी। उन्होंने बताया कि इसी कड़ी में 24 नवंबर को रेवाड़ी में राज्य स्तरीय प्रदर्शन किया जायेगा, जिसकी अध्यक्षता कुमारी सैलजा करेंगी।

गुरुग्राम में प्रदर्शन के संयोजक पूर्व मंत्री श्री सुखबीर कटारिया, अंबाला के लिए संयोजक पूर्व मुख्य संसदीय सचिव रामकिशन गुर्जर, फरीदाबाद के संयोजक पूर्व विधायक श्री रघुबीर सिंह तेवतिया और कुरूक्षेत्र के संयोजक पूर्व मंत्री श्री अशोक अरोड़ा होंगे। रेवाड़ी में होने वाले राज्य स्तरीय प्रदर्शन के संयोजक पूर्व मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव होंगे।

डॉ. अजय चौधरी ने बताया कि, 19 नवंबर को हिसार और दादरी में रोष प्रदर्शनों का आयोजन किया जायेगा। जिनके संयोजक पूर्व सांसद पंडित रामजी लाल और पूर्व विधायक मेजर नृपेन्द्र सिंह सांगवान होंगे। इसी प्रकार 21 नवंबर को पंचकूला में पूर्व उप-मुख्यमंत्री चन्द्रमोहन के संयोजन में और भिवानी में पूर्व विधायक सोमवीर सिंह के संयोजन में रोष प्रदर्शन होगा। जींद और यमुनानगर में 22 नवंबर को रोष प्रदर्शन होगा जिसके संयोजक विधायक सुभाष देशवाल और विधायक बिशनलाल सैनी होंगे। उन्होंने बताया कि 23 नवंबर को कैथल में पूर्व सांसद जयप्रकाश के संयोजन में यह प्रदर्शन होगा।

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव ने बताया कि, प्रदेश कांग्रेस द्वारा 7 से 9 नवंबर तक फतेहाबाद, पानीपत, सिरसा, करनाल, महेन्द्रगढ़ और नूंह (मेवात) में रोष प्रदर्शनों का आयोजन किया जा चुका है, लेकिन निषेधाज्ञा लागू होने के कारण बाकी जिलों के लिए यह कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया था। अजय चौधरी ने बताया कि झज्जर, सोनीपत, पलवल और रोहतक जिलों के लिए रोष प्रदर्शन कार्यक्रम की घोषणा भी शीघ्र ही कर दी जायेगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here