लोकसभा सांसद बृजेंद्र सिंह ने किया दर्जनों गांव का दौरा, लोगों की सुनी समस्याएं

0
178

हरियाणा न्यूज: बवानीखेड़ा क्षेत्र में रविवार को हिसार लोकसभा सांसद बृजेन्द्र सिंह धन्यवादी दौरे पर रहें। इस दौरान क्षेत्र के अलग अलग गांवों में हिसार लोकसभा सांसद बृजेन्द्र सिंह का ग्रामीणों द्वारा जोरदार स्वागत किया गया। बवानीखेड़ा क्षेत्र के गांव बलियाली इस दौरे की शुरुआत हुई और वहां से रामपुरा, सुई, लोहारी जाटू, तिगड़ाना, धनाना, प्रेमनगर तालु जताई सुखपुरा मुंढाल सहित दर्जन भर गांव में दौरा किया। 

इस दौरान उनके साथ बवानीखेड़ा हल्का विधायक बिसम्बर बाल्मीकि, भिवानी विधायक घनश्याम सर्राफ भी उपस्थित रहे। बवानीखेड़ा क्षेत्र के बलियाली गांव पहुंचने पर पार्टी कार्यकर्ताओं और ग्रामीणों द्वारा लोकसभा संसद बृजेन्द्र सिंह का स्वागत किया, तो वहीं गांव की मुख्य मांगों को लेकर ग्रामीणों ने सांसद बृजेन्द्र को मांग पत्र भी दिया, जिसको लेकर सांसद बृजेन्द्र सिंह और हल्का विधायक बिसम्बर बाल्मीकि ने मांगों को जल्द ही पूरा करने का ग्रामीणों को आश्वासन दिया। हल्का विधायक बिसम्बर बाल्मीकि ने इस दौरान बलियाली गांव के विकाश कार्यो के लिए 50 लाख की भी घोषणा करते हुए अधूरी योजनाओं को पूरा करने का भी आश्वाशन दिया। वहीं उन्होंने रक्तदान शिविर का भी शुभारंभ किया।

इस दौरान हिसार लोकसभा सांसद ने बताया कि बीजेपी को वह बहुमत नहीं मिल सका जिसका जिक्र किया गया था। लेकिन एक स्थायी सरकार जरूर बनी है। लोगों को बरगलाने के लिए राफेल डील के मामले को लेकर सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाई गई थी, चुनावों को देखते हुए उस पर  सुप्रीम कोर्ट ने भी मोहर लगाई है की उसमें किसी प्रकार का कोई भ्रष्टाचार नहीं है। अफवाहों से कांग्रेस पार्टी के जो पहले में अध्यक्ष थे वो इसका लाभ उठाना चाहते थे जो उस समय विफल हो चुके थे। 

हरियाणा में पराली को लेकर भी सरकार ने कदम उठाये है। पराली के मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट भी इस पर नजर लगाए हुए है, पहले से ज्यादा इसमे सुधार भी हुआ है। यदि पंजाब से इसकी तुलना करें तो हमारे यहां इसमें पहले से ज्यादा सुधार हुआ है। पराली प्रदूषण को लेकर सरकार भी किसानों के लिए अलग अलग स्कीम भी निकल रही जिससे कि प्रदूषण मामले में निजात मिल सके राहत मिल सकें। आने वाले समय में यह समस्या और भी कम हो जाएगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here