पुलिस के हत्थे चढ़े अपहरण कर नकदी लूटने वाले आरोपी, इस तरह तैयार किया था प्लान

0
62
प्रतिकात्मक तस्वीर

हरियाणा न्यूज: पलवल में 22 वर्षीय युवक का कार में अपहरण कर नकदी को लूटने वाले चौथे आरोपी को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जबकि तीन आरोपियों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। पुलिस द्वारा गिरफ्तार चौथे आरोपी के कब्जे से 1100 रुपये की नकदी बरामद कर रविवार को अदालत में पेश किया, जहां से आरोपी को न्यायकि हिरासत में भेज दिया गया है।

पलवल शहर थाना प्रभारी राजेश कुमार ने बताया कि, दिल्ली के लक्ष्मी विहार प्रेम नगर निवासी विपिन ने शिकायत दर्ज कराई थी कि 31 अक्टूबर को उसकी मौसी का लडक़ा नीरज, दोस्त अभिषेक और प्रिंस कार में सवार होकर वृंदावन के लिए जा रहे थे। जब पलवल पहुंचे तो प्रिंस ने कहा कि वह तुम्हें नया सामान (हथियार) दिलवाता है। जिस पर प्रिंस, विपिन और अभिषेक को हुडा चौक के समीप स्थित ढाबे पर भोजन करने बैठा दिया। जिसके बाद एक ईटियोज कार आई जिसमें प्रिंस और नीरज बैठकर दिल्ली की तरफ चले गए। कुछ देर बाद प्रिंस का पीडि़त के पास फोन आया कि कार सवार लोग उसे पृथला-दूधौला मार्ग पर स्थित स्टील कंपनी के पास छोड़ गए है और नीरज को विराट उर्फ अमित और उसके साथी कहीं गुप्त स्थान पर ले गए।

नीरज के पास लगभग एक लाख रुपये थे। पीडि़त ने मामले की सूचना तुरंत पुलिस को दी। पुलिस ने तुरंत सतर्कता बरतते हुए टीमों का गठन किया, जिसमें सीआईए टीम की भी मदद ली गई। जब चारों तरफ से घेराबंदी हुई तो अपहरणकर्ता नीरज से लूटपाट कर कहीं सुनसान जगह छोडक़र फरार हो गए। नीरज घबराया हुआ था और जैसे-तैसे अपने परिजनों के पास पहुंच गया। पुलिस ने पीडि़त की शिकायत पर ईटियोज कार की पहचान करते हुए तीन युवकों को पृथला के पास काबू किया, जो कहीं बाहर जाने की फिराक में थे।

वहीं पूछताछ में अपहरण करने की बात कबुली और अपने नाम गांव पृथला निवासी संजू उर्फ संजय, श्याम उर्फ श्यामू, सन्नी उर्फ योगेश बताया और अपने एक फरार साथी का नाम लक्ष्य बताया। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से एक देशी कट्टा, वारदात में प्रयोग कार और छह कारतुसों को बरामद कर लिया है और उन्हें अदालत में पेश कर जेल भेज दिया।

इसी मामले की गहन जांच करते हुए शनिवार शाम को मुखबिर खास से सूचना प्राप्त हुई कि इसी मामले का फरार चौथा आरोपी लक्ष्य निवासी पृथला आगरा चौक के समीप मौजूद जो कहीं बाहर जाने की फिराक में है। सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर दबिश दी आरोपी लक्ष्य को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी लक्ष्य के कब्जे से 1100 रुपये की नकदी को बरामद कर उसे अदालत में पेश किया जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here