ISSF World Cup Finals में मनु भाकर ने लगाया गोल्ड पर निशाना

0
69

हरियाणा न्यूज: भारतीय स्टार शूटर मनु भाकर ने गुरुवार को ISSF World Cup Finals में गोल्ड मेडल हासिल कर इतिहास रच दिया। 17 साल की मनु ने जूनियर वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ महिला 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट का गोल्ड मेडल अपने नाम किया,  जबकि इलावेनिल ने महिला 10 मीटर एयर राइफल में सोने का तमगा हासिल किया। आपको बता दें कि मनु भाकर ने 244.7 का स्कोर किया और जूनियर वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम किया। इसके साथ ही वह आईएसएसएफ विश्व कप में महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाली हिना सिद्धू के बाद दूसरी भारतीय निशानेबाज बन गईं।

आपको बता दें कि इस टूर्नामेंट के फाइनल राउंड में इस स्पर्धा के फाइनल राउंड में भारत की यशस्विनी सिंह देसवाल (158.8) छठे स्थान पर रहींय़रजत पदक सर्बिया की जोराना अरुनोविक (241.9 ) ने जीता, जबकि चीन की क्वियान वांग (221.8) ने कांस्य पदक हासिल किया।  

वहीं, इससे पहले बुधवार को मनु भाकर वर्ल्ड कप फाइनल्स में महिलाओं के 25 मीटर एयर पिस्टल वर्ग में फाइनल के लिए क्वालिफाई नहीं कर सकी थीं। कॉमनवेल्थ गेम्स की गोल्ड मनु ने प्रिसिशन में 292 और रैपिड में 291 स्कोर किया था। उनका क्वालिफायर में कुल स्कोर 583 रहा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here