हरियाणा पुलिस भर्ती में हुआ घोटाला, इनेलो श्रमिक प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष बलवान फौजी ने किया खुलासा

0
354

हरियाणा न्यूज: महेंद्रगढ़ में इनेलो श्रमिक प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष बलवान फौजी ने पत्रकार वार्ता कर प्रदेश सरकार पर पुलिस भर्ती में धांधली के गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कागजात दिखाते हुए दावा किया कि सरकार ने पुलिस भर्ती में फादरलेस अभ्यार्थियों को पांच नंबर देने की बात कही थी। वहीं जिस परिवार में नौकरी नहीं है उन अभ्यार्थियों को भी पांच नंबर देने की बात कही गई थी। सरकार ने ग्रुप-डी की भर्ती में तो यह नियम सभी अभ्यार्थियों के साथ लागू किया परंतु पुलिस भर्ती में सरकार ने अपने चहेतों को यह बेनिफिट दिया परंतु दूसरे अभ्यार्थियों को इस बेनिफिट से वंचित रखा गया।

उन्होंने कहा कि ऐसे सैकड़ों अभ्यार्थी हैं जिन्हें इस बेनिफिट से दूर रखा गया। सरकार ने फादरलेस कोटे से कई अभ्यार्थियों को तो बेनिफिट दिया परंतु बहुत से ऐसे महेंद्रगढ़ व भिवानी जिले के अभ्यार्थी थे। जिन्हें इस कोटे से कोई नंबर नहीं दिए गए उन्होंने कहा कि वे अपनी पार्टी की तरफ से सरकार से मांग करते हैं कि इस पूरे मामले की निष्पक्ष जांच करवाएं जाए। बलवान फौजी ने कहा कि इस मामले को लेकर पार्टी सुप्रीमो अभय चौटाला विधानसभा में भी आवाज उठाएंगे। वहीं जरूरत पड़ी तो प्रदेश स्तर पर इस मामले को लेकर आंदोलन चलाया जाएगा।

इस मौके पर उपस्थित पीड़ितों में से एक ने बताया कि सरकार ने दिसंबर 2018 में हरियाणा पुलिस की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन दिया था। जिसमें फादरलेस वह जिस परिवार से नौकरी नहीं है ऐसे अभ्यार्थियों को नंबर देने की बात कही गई थी। परंतु इसमें उनके साथ सरकार भेदभाव किया है। उन्होंने सरकार से उन्हें न्याय दिलाने की मांग की है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here