फतेहाबाद: अपनी मांगे मनवाने के लिए भूख हड़ताल पर बैठे किसानों को मनाने पहुंचे ADC

0
67

हरियाणा न्यूज: फतेहाबाद में भूख हड़ताल पर बैठे किसानों को मनाने के लिए आज एडीसी महावीर सिंह पहुंचे। एडीसी ने किसानों को आश्वासन दिया कि उनके साथ गलत नहीं होगा, वे भूख हड़ताल खत्म कर दे। लेकिन किसानों ने एडीसी को बैरंग लौटा दिया। किसानों का कहना था कि प्रशासन के द्वारा पराली जलाने के केस जो किसानों पर दर्ज किए गए हैं, वह वापस ले लिए जाएं, किसान अपनी भूख हड़ताल खत्म कर देंगे। लेकिन एडीसी ने इस बात को लेकर असमर्थता जताई।

एडीसी ने किसानों को समझाने का प्रयास किया कि किसान मामले की गंभीरता को समझें, इस बार खुद डीसी को खेतों में पराली की आग बुझाने के लिए जाना पड़ा है तो इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि मामला कितना गंभीर है। उनकी 15 साल की नौकरी में ऐसा नहीं हुआ। लेकिन किसानों ने एडीसी को दो टूक जवाब दे दिया।

मीडिया से बातचीत करते हुए किसानों ने कहा कि एडीसी महावीर सिंह के द्वारा भूख हड़ताल खत्म करने की बात रखी गई थी। लेकिन किसानों ने केस वापस नहीं लिए जाने तक भूख हड़ताल जारी रखने का फैसला लिया है। रोजाना 11 किसान 24 घंटे के लिए भूख हड़ताल कर रहे हैं। किसानों ने साफ तौर पर चेतावनी दी कि अगर प्रशासन ने उन पर दर्ज केस वापस नहीं लिए, तो किसान भूख हड़ताल के साथ-साथ अपने परिवार सहित सड़क पर उतर कर रोड जाम कर देंगे। किसान अपना आंदोलन तेज करेंगे।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here