अनंत हेगड़ के बयान पर बुरी तरह घिरी BJP, कांग्रेस ने PM मोदी से मांगा जवाब

0
81
#RandeepSurjewala

हरियाणा न्यूज़: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के विवादास्पद सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े ने एक ऐसा बयान दिया है, जिससे महाराष्ट्र की राजनीतिक में नया भूचाल आ गया है। हेगड़े ने दावा किया है कि 40 हजार करोड़ रुपये का फंड बचाने के लिए महाराष्ट्र में बीजेपी ने फडणवीस को बहुमत न होने के बावजूद 80 घंटे के लिए मुख्यमंत्री बनाकर ड्रामा किया गया। उन्होंने कहा कि फडणवीस ने राज्य के खजाने से 40 हजार करोड़ रुपया का निकालकर केंद्र को वापस दे दिया। हालांकि, पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इस दावे को नकार दिया है।

इस बीच कांग्रेस ने महाराष्ट्र में बीजेपी की अल्पकालिक सरकार बनने के संदर्भ में हेगड़े के दावे को लेकर सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जवाब की मांग करते हुए कहा कि इससे मोदी सरकार की पोल खुल गई है। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, ‘‘एक पूर्व केंद्रीय मंत्री ने खोली मोदी सरकार की पोल, भाजपा का महाराष्ट्र विरोधी चेहरा बेनक़ाब हुआ।’’

उन्होंने सवाल किया, ‘‘क्या संघीय ढांचे को पांव तले रौंद दिया गया? क्या जनता और किसान की भलाई के काम आने वाला 40,000 करोड़ रुपया एक षड्यंत्र के तहत वापस ले लिया गया?’’ कांग्रेस नेता ने आगे कहा, ‘‘प्रधानमंत्री जबाब दें।’’

गौरतलब है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं बीजेपी सांसद अनंत कुमार हेगड़े ने कथित तौर पर दावा किया है कि उनकी पार्टी के देवेंद्र फडणवीस को, मुख्यमंत्री के नियंत्रण वाली 40,000 करोड़ रुपये की केंद्रीय निधि का दुरुपयोग होने से बचाने के लिए बहुमत न होने के बावजूद पिछले महीने महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनाया गया।

हेगड़े ने मुख्यमंत्री के तौर पर फडणवीस के दूसरी बार शपथ लेने के महज 80 घंटे बाद इस्तीफा देने के घटनाक्रम को नाटक बताते हुए कहा कि यह इसलिए किया गया ताकि विकास कार्यों के लिए दी गई निधि की रक्षा की जा सके। हालांकि, पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने हेगड़े के दावे को खारिज कर दिया है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here