कृषि विश्वविद्यालय में क्रिकेट खेलने पहुंची कश्मीरी युवतियां, कुरुक्षेत्र की टीम पर दर्ज की जीत

0
16

हरियाणा न्यूज: कश्मीर घाटी से अनुच्छेद 370 हटने के साथ ही कश्मीर में सभी सेवाएं बंद हो गई थी। यही नहीं घाटी में समय से पहले हुई बर्फबारी ने भी लोगों की मुश्किलें बढ़ाई और विभिन्न कॉलेजों में क्रिकेट मैच की बड़ी प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाली छात्राओं के कदम रोक दिए थे। मगर अब इन सब चुनौतियों को कश्मीर विश्वविद्यालय की 16 छात्राओं ने मात देते हुए खेल में सर्वोच्च प्रदर्शन कर साबित कर दिया कि वह किसी भी परिस्थिति को झेलकर आगे बढ़ सकती हैं।   

दरअसल, हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय ने हिसार में नॉर्थ जोन की इंटरयूनिवर्सिटी क्रिकेट प्रतियोगिता आयोजित की। जिसमें कश्मीर विश्वविद्यालय को भी आमंत्रित किया गया। कश्मीर विश्वविद्यालय की छात्राओं के खेल के लिए इस प्रतियोगिता में शामिल होना जरूरी था। ऐसे में छात्राओं और उनके कोच ने एक-दो नहीं बल्कि कई बाधाओं को पार कर हिसार तक का सफर तय किया है। जीजेयू के स्टेडियम में इन छात्राओं का मुकाबला कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के साथ हुआ। जहां कश्मीरी छात्राओं ने हर किसी को हैरान कर दिया। इन छात्राओं की गेंदबाजी और बल्लेबाजी के सामने कुरुक्षेत्र की टीम कमजोर दिखाई दी। कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटने के बाद से बाहर निकलना भी कम कर दिया।

इस सबको लेकर टीम की कोच शकीना बताती हैं कि उन्हें सिर्फ तीन दिन का ट्रायल के लिए समय मिला है। वहीं, टीम में कैप्टन इरफाना, वाइस कैप्टन लाली जान, विकेटकीपर सवा मेहराज, उमत उल मिया, मरियम हसन, ईसा जावेद, निज्मा बशीर, इफात जान आदि खिलाड़ी उपस्थित रहे। खिलाडियों और उनकी कोच ने बताया कि इस समय कश्मीर में समय से पहले ही बर्फबारी होने से काफी ठंड है। जिस कारण वह वहां अपना अभ्यास भी नहीं कर पाई।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here