चंड़ीगढ़: राज्यमंत्री संदीप सिंह से मिले पहलवान योगेश्वर दत्त, खेल सुविधा को लेकर की चर्चा

0
140

हरियाणा न्यूज: भारतीय पहलवान और बीजेपी के नेता योगेश्वर दत्त ने कहा की खेल मंत्री संदीप सिंह से मुलाकत हुई है जिसमे बात हुई है कि, जिस गांव में जो खेल है उसको बढ़ावा देना है उसपर फोकस होकर ज्यदा सुविधा देने को लेकर चर्चा हुई। बाकी खेलो पर फोकस बाद में किया जायेगा। योगेश्वर दत्त ने कहा कि  कैसे गांव दिहात में सुधार किया जाए। हमें उसको आगे बढ़ाना है जिस गांव में कोचिंग की जरूरत या खेल का समान हो उसको पूरा करना बहुत जरुरी है। वहीं योगेश्वर दत्त ने सुझाव दिया है कि खिलाड़ियों के लिए अलग से कोटा इजात किया था। ग्रुप सी और ग्रुप डी में उनपर जल्दी से जल्दी काम हो, ताकि खिलाड़ियों को उसका फायदा मिले।

योगेश्वर दत्त हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज से मिलने के लिए पहुचें थे। इस दौरान उन्होंने स्पष्ट किया कि वो राजनीती के क्षेत्र में आगे बढ़ेंगे और लोगों की सेवा करेंगे। योगेश्वर ने कहा कि लोगों के काम एवं धरातल के कामों को पूरा करवाना है। सीएम की छवि है समान विकास के आधार पर गांव धरातल पर काम करना है। वहीं योगेशवर दत्त ने कहा की वो अकेडमी चलाते है जिसमें 150 बच्चे है जिसमे खिलाड़ियों को पूरी सुविधा दे रहे है ताकि ओलम्पिक और वर्ड कम में मेडल लेकर देश का नाम रोशन करें।

वहीं योगेवश्वर दत्त ने कहा कि अब खेल मंत्री संदीप सिंह है जिनके साथ उनकी मुलाकत भी हुई है। उनके साथ चर्चा हुई है कि जिस गांव में जो खेल है उसको ज्यदा बढ़ावा दिया जाए और खिलाड़ियों को ग्रास रुट पर सभी सुविधा उपलब्ध करवाया जाए ताकि खिलाडी आगे बढ़ें।

वहीं राजस्थान सरकार की तरफ से नेशनल लेवल पर पदक लाने वाले खिलाड़ियों को नौकरी देने के सवाल पर योगेश्वर दत्त ने कहा कि हरियाणा से अच्छी निति किसी भी प्रदेश में नहीं है। ग्रुप डी में अलग से तीन प्रतिशत कोटा दिया जाता है उसका जयदा फायदा खिलाड़ियों को होता है और पहले भी हुआ है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here