करनाल: गृह मंत्री अनिल विज का नगर निगम में औचक निरीक्षण, कमियां मिलने पर 4 अधिकारियों को किया सस्पेंड

0
81

हरियाणा न्यूज: हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने करनाल के नगर निगम का औचक निरीक्षण किया। जिसके बाद हर तरफ हड़कंप मच गया। अनिल विज को नगर निगम में पहुंचा पाया देख निगम के सभी अधिकारी कर्मचारी मौके पर इकट्ठा हो गए और हर तरफ विच के निरीक्षण की चर्चा शुरू हो गई। विज ने अपने अंदाज में नगर निगम में रिकॉर्ड तलाशा जिसमें अनिल विज को कई कमियां मिली और खामियों को देखते हुए मौके पर चार अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया। औचक निरीक्षण से हर तरफ कर्मचारी और अधिकारियों में भय बना हुआ था।

अनिल बीच एक के बाद एक दूसरे कमरे में जाकर अधिकारियों के टेबल के पास पड़ी फाइलें चेक कर रहे थे और साथ ही पता कर रहे थे कौन-कौन ड्यूटी के समय हाजिर है और कौन-कौन गैर-हाजिर, करनाल नगर निगम में कई तरह की खामियां पाई गई थी, जिसमें अनिल विज ने कहा कि लोग सालों से अपने काम की तलाश में आते हैं। लेकिन यहां काम अटके पड़े हैं कोई काम नहीं हो रहा, रिकॉर्ड बहुत खराब है। जिसके चलते आज यहां पर औचक निरीक्षण किया गया और 4 अधिकारी समेत एक चपरासी को सस्पेंड कर दिया।

ड्यूटी अच्छे से नहीं करने को लेकर अनिल विज ने एक के बाद एक नगर निगम में अधिकारियों के कमरों में जाकर फाइलों को देखा और साथ ही यह भी पता लगाया कि कौन ड्यूटी पर है और कौन नहीं। इस कार्रवाई से अधिकारियों में हड़कंप मच गया और मौके पर निगम के उच्च अधिकारी पहुंच गए और विल साहब को रिकॉर्ड दिखाने में लग गए। लेकिन विच साहब आज पहले से ही मूड बना कर आए थे और अपने मूड के अनुसार उनका एक बार फिर गब्बर का रूप दिखा और मौके पर ही अधिकारियों की क्लास लेनी शुरू कर दी। 

इस दौरान विज ने कहा कि आप लोगों ने नगर निगम का बूरा हाल किया हुआ है। वहीं मीडिया से बातचीत करते हुए अनिल विज ने कहा कि सभी को यही संदेश है काम करें और जनता को परेशान ना करें। बता दें कि अनिल विज ने जिन जिन अधिकारियों को सस्पेंड किया है उनमें डिप्टी डायरेक्टर राजकुमार, एम ई लक्ष्मीचंद राघव, एक्सीयन एलसी चौहान, डीटीपी मोहन सिंह और चपड़ासी दीपक शामिल है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here