106 दिन बाद तिहाड़ जेल से रिहा हुए कांग्रेस नेता पी चिदंबरम

0
53
फाइल फोटो।

हरियाणा न्यूज़: आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री एवं गृह मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम कारावास में 106 दिन बिताने के बाद बुधवार को तिहाड़ जेल से रिहा हो गए। बुधवार को दिन में चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट ने आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जमानत दी थी।

सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें दो लाख रुपये के निजी मुचलके और बिना इजाजत विदेश न जाने की शर्त पर जमानत दी है। जेल के बाहर उनके बेटे कार्ति चिदंबरम उन्हें लेने तिहाड़ पहुंचे और जेल के बाहर बड़ी संख्या में मौजूद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया।

समर्थकों की भारी भीड़ के बीच जेल से बाहर निकले चिदंबरम ने कहा कि उनके खिलाफ एक भी आरोप तय नहीं किए गए। पीटीआई के मुताबिक, जेल से बाहर चिदंबरम ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि 106 दिन तक कैद में रखा गया, जबकि मेरे खिलाफ एक भी आरोप तय नहीं किए गए। मैं इन सभी का जवाब कल दूंगा।

बता दें कि सुुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस नेता पी चिदंबरम को बुधवार को आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जमानत दे दी। न्यायमूर्ति आर भानुमति की अध्यक्षता वाली तीन न्यायाधीशों की एक पीठ ने 74 वर्षीय पूर्व वित्त मंत्री को जमानत दी। चिदंबरम बीते 105 दिन से जेल में बंद थे। उन्हें सीबीआई ने आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में 21 अगस्त को गिरफ्तार किया था। वहीं, प्रवर्तन निदेशालय ने उन्हें मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 16 अक्टूबर को गिरफ्तार किया था।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here