तोशाम: परिवहन विभाग की लापरवाही से लोग परेशान, स्टाफ के अभाव में डिपो में खड़ी रहती हैं बसें

0
60

हरियाणा न्यूज: प्रदेश सरकार परिवहन व्यवस्था को सुधारने के लाख दावे करती रहे, लेकिन तोशाम में सरकार के सभी दावे फेल होते नजर आ रहे हैं। प्रतिदिन करीब आघा दर्जन से अधिक बसें स्टाफ की कमी की वजह से अपने अपने गंतव्य पर नहीं जा पा रही। जिससे क्षेत्र के लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, तोशाम सब डिपो मैं 9 बसें प्रतिदिन स्टाफ के अभाव में खड़ी रहती हैं। जिसका खामियाजा क्षेत्र के य़ात्रियों को भुगतना पड़ रहा है। साथ ही विभाग को भी इन बसों के ना चलने से प्रतिमाह लाखों रुपए का नुकसान उठाना पड़ रहा है।

इस संबंध में यात्रियों का कहना है कि उन्हें घंटों बसों का इंतजार करना पड़ रहा है और उसके बावजूद भी उन्हें बस स्टैंड पर उपस्थित स्टाफ की तरफ से कोई समुचित आश्वासन नहीं मिल पाता है। जब भी शिकायत करने जाते हैं तो स्टाफ का कहना होता है कि उनके पास बसों को संचालित करने के लिए पूरी तरह स्टाफ सदस्य मौजूद नहीं है। इसी वजह से हिसार, भिवानी, दिल्ली, गुरुग्राम सहित अन्य लोकल रूट भी प्रभावित होते हैं।

इस संबंध में जब तोशाम सब डिपो के कार्य निरीक्षक जय किशन से बात की गई तो उन्होंने बताया कि पिछले काफी समय से उनके पास स्टाफ की कमी है। तोशाम सब डिपो में करीबन 46 बसे हैं जिनके लिए 78 ड्राइवर पर 78 ही कंडक्टर की आवश्यकता है। लेकिन उनके पास 66 ड्राइवर हैं और 64 कंडक्टर हैं। इसी वजह से पूरा स्टाफ नहीं हो पाता है। इस कारण यह बसें तकरीबन हर रोज खड़ी रहती हैं। जब तक स्टार पूरा नहीं होगा तब तक इन बसों का चल पाना मुश्किल है।

इस बारे में हमने बार-बार विभाग को लिख दिया है लेकिन कर्मचारी उपलब्ध नहीं हो पाए हैं। जैसे ही हमे कर्मचारी उपलब्ध होते है यह सभी बसें सुचारू रूप से अपने-अपने रूट पर चल पड़ेंगे और लोगों की समस्याएं हल होंगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here