हैदराबाद पुलिस कमिश्नर ही नहीं, इन एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के बारे में जानकर रह जाएंगे हैरान

0
164

हरियाणा न्यूज: हैदराबाद रेप और हत्या केस के चारों आरोपियों को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया है। पुलिस आरोपियों को एनएच-44 पर क्राइम सीन रिक्रिएट कराने के लिए लेकर गई थी। पुलिस के मुताबिक चारों आरोपियों ने मौके से भागने की कोशिश की। पुलिस ने चारों आरोपियों को ढेर कर दिया है। यह एनकाउंटर नेशनल हाइवे-44 के पास गुरुवार देर रात हुआ। बता दें कि, एनकाउंटर के बाद से ही साइबराबाद पुलिस कमिश्न्र सज्जनार सोशल मीडिया पर छाए हुए है। बता दें कि, उन्हे एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के नाम से भी जाना जाता है।

देश के कुछ टॉप एनकाउंटर स्पेशलिस्ट

1. प्रदीप शर्मा, महाराष्ट्र पुलिस, एनकाउंटर-113

महाराष्ट्र पुलिस के एनकाउंटर स्पेशलिस्ट में गिने जाने वाले प्रदीप शर्मा अब तक 104 खतरनाक अपराधी को ढेर कर चुके है तो वहीं, 312 अपराधियों को ढेर करने के दौरान अहम भूमिका भी निभा चुके है।

2. प्रफुल भोसले, महाराष्ट्र पुलिस, एनकाउंटर-90

प्रफुल्ल भोसले एनकाउटर एक्सपर्ट के साथ-साथ अपनी जांच के लिए भी जाने जाते है। भोसले अब तक 85 खुख्यात अपराधियों का एनकाउंटर कर चुके है।

3. स्वर्गीय  विजय सालस्कर, महाराष्ट्र पुलिस, एनकाउंटर-90

विजय सालस्कर ने अलग- अलग मुठभेड़ में 85 नामी अपराधियों का एनकाउंटर कर मार गिराया था। वो 2008 में आतंकवादियों से लड़ते हुए शहीद हो गए थे।

4. दया नायक, मुंबई पुलिस, एनकाउंटर-83

दया नायक ने अब तक 80 अपराधियों को मार चुके है। बता दें कि, 2006 में आय से अधिक संपति प्राप्त करने और गूस लेने के आरोप में सस्पेंड कर दिया था।

5. सचिन वाजे, महाराष्ट्र पुलिस, एनकाउंटर-63

1990 में अपने पुलिस करियर की शुरूआत करने वाले सचिन वाजे सबसे स्पेशलिस्ट एनकाउंटर में से एक है। उन्होने 2007 में पुलिस की नौकरी छोड़ दी थी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here