उन्नाव रेप केस: विधानसभा के सामने धरने पर बैठे अखिलेश यादव, योगी सरकार को ठहराया पीड़िता की मौत का जिम्मेदार

0
398

हरियाणा न्यूज़: आग के हवाले की गई उन्नाव बलात्कार पीड़िता की देर रात दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई। अस्पताल के बर्न और प्लास्टिक सर्जरी विभाग के प्रमुख डॉ. शलभ कुमार ने बताया कि हमारे बेहतर प्रयासों के बावजूद उसे बचाया नहीं जा सका। शाम में उसकी हालत खराब होने लगी। रात 11 बजकर 10 मिनट पर उसे दिल का दौरा पड़ा। हमने बचाने की कोशिश की लेकिन रात 11 बजकर 40 मिनट पर उसकी मौत हो गई।

गौरतलब है कि गुरुवार को जिंदा जलाए जाने के बाद उसे गंभीर हालत में दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल लाया गया था। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने उसे एयरपोर्ट से सफदरजंग अस्पताल तक ले जाने के लिए ग्रीन कॉरीडोर बनाया था। उसे लखनऊ से दिल्ली एयरलिफ्ट किया गया था।

धरने पर बैठे अखिलेश यादव

उन्नाव रेप पीड़िता की मौत के बाद पूरे देश में आक्रोश देखने को मिल रहा है। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव विधानसभा के सामने धरने पर बैठे हैं। सपा प्रमुख के साथ उनकी पार्टी के कई वरिष्ठ नेता भी धरने पर बैठे हैं। प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था, महिलाओं के प्रति अपराधों में वृद्धि पर आक्रोश जताने के लिए अखिलेश सुबह 11 बजे विधानभवन के सामने पहुंचे और प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल व राष्ट्रीय सचिव राजेन्द्र चौधरी के साथ धरने पर बैठ गए।

योगी सरकार को ठहराया पीड़िता की मौत का जिम्मेदार

अखिलेश यादव ने कहा कि पीड़िता की मौत की जिम्मेदार योगी सरकार है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के राज में महिलाओं के खिलाफ अपराध बढ़ा है। उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी सरकार ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए कोई पुख्ता इंतजाम नहीं किए हैं। अखिलेश ने कहा, ‘जब तक उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री, गृह सचिव और डीजीपी इस्तीफा नहीं देंगे, न्याय नहीं होगा। उन्नाव रेप केस को लेकर कल सभी जिलों में शोक सभा आयोजित की जाएगी।’ 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here