अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव का रविवार को समापन, डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला ने की कार्यक्रम में शिरकत

0
51

हरियाणा न्यूज: जिला स्तरीय अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव का रविवार को समापन हो गया। समापन समारोह में प्रदेश के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की। इस मौके पर शोभा यात्रा भी निकाली गई जिसे डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। तीन दिनों तक चले समारोह में छात्र छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए गए। सरकारी विभागों द्वारा इस मौके पर प्रदर्शनियां लगाई गई। कार्यक्रमो में प्रस्तुतियां देने वाली विजेता टीमों को डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

इस दौरान डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि, गीता एक ऐसा पावन ग्रंथ है जिसकी नींव हरियाणा की पावन धरा पर रखी गई है। उन्होंने कहा कि जब हम भगवान श्री कृष्ण की बात करते हैं तो गीता की बात अपने आप जा जाती है। हमें गीता को अपने जीवन में प्रेरणा के साथ उतारने का काम करना चाहिए।

मीडिया से बातचीत के दौरान डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि, इस सफल आयोजन के लिए जिला प्रशासन और इसमें भाग ले रहे सभी बच्चों को बधाई देते हैं। उन्होंने कहा कि जिस तरह बच्चों ने यहां अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया और नए नए मॉडल द्वारा लोगों को जानकारियां दी। यह बच्चों के आने वाले भविष्य के लिए बहुत ही अच्छे संकेत हैं। उन्होंने कहा कि यह प्रयास करेंगे कि इस तरह की प्रदर्शनीया जिला स्तर पर समय-समय पर लगती रहे जिससे आमजन तक सरकार की योजनाएं उसे संबंधी जानकारी उन्हें मिलती रहे।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here