उन्नाव रेपकांड: कुलदीप सिंह सेंगर मामले में दिल्ली कोर्ट का 16 दिसंबर को आएगा फैसला

0
739

हरियाणा न्यूज़: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के निष्कासित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर बहुचर्चित उन्नाव दुष्कर्म कांड के मामले में दिल्ली की तीस हजारी अदालत 16 दिसंबर को अपना फैसला सुना सकता है। सेंगर के खिलाफ 2017 में उत्तर प्रदेश के उन्नाव में एक लड़की को अगवा कर उसके साथ दुष्कर्म करने के आरोप लगे हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस मामले में अदालत में सुनवाई मंगलवार को पूरी हो चुकी है और 16 दिसंबर को अदालत का इस पर फैसला आ जाएगा।

बता दें कि उन्नाव रेप केस के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद है। दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने 2017 में उन्नाव में एक नाबालिग लड़की के बलात्कार के मामले में बीजेपी से निष्कासित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ अगस्त महीने में ही आरोप तय किए।

इस केस में अगर कुलदीप सिंह सेंगर दोषी साबित होते हैं तो उन्हें उम्र कैद की सजा सुनाई जा सकती है। इस मामले में कुलदीप सिंह सेंगर के अलावा शशि सिंह पर भी फैसला सुनाया जाना है। शशि सिंह पर आरोप है कि वे पीड़िता को विधायक कुलदीप सेंगर के पास लेकर गई थीं, जहां कथित तौर पर कुलदीप सेंगर ने पीड़िता के साथ रेप किया था।

सेंगर पर लगे हैं कई गंभीर आरोप

इस मामले में कुलदीप सिंह सेंगर पर आपराधिक षड्यंत्र, अपहरण एवं महिला पर विवाह के लिए दबाव बनाना, रेप और पॉक्सो ऐक्ट के आरोप तय किए गए थे। 28 जुलाई को पीड़िता के गाड़ी का तब खड़क दुर्घटना हो गया था जब वह वकील और परिवार के साथ रायबरेली जा रही थी। कार को ट्रक ने टक्कर मार दी थी।

इस दुर्घटना में पीड़िता के परिवार की दो महिलाओं की मौत हो गई थी और पीड़िता भी बुरी तरह घायल हो गई थी। सेंगर पर ऐक्सिडेंट करवाने का भी आरोप लगा था। सेंगर के साथियों पर पीड़िता के पिता को प्रताड़ित करने का आरोप है। पीड़िता के पिता की मौत अप्रैल 2018 में न्यायिक हिरासत में ही हो गई थी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here