पहाड़ों में मौसम ने ली करवट, बारिश से उत्तर भारत में बढ़ी ठंड

0
51

हरियाणा न्यूज:  पहाड़ो के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भारी बर्फबारी जारी है। वहीं कल राजधानी दिल्ली, हरियाणा सहित  कई राज्यों में हुई बेमौसम बारिश ने सर्दी और बढ़ा दी है। मौसम विभाग ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से दिल्ली में तेज ठंडी हवाओं और बिजली कड़कने के साथ लगभग दो घंटे से ज्यादा बारिश हुई। इससे हवाई यातायात भी प्रभावित हुआ है। मौसम विभाग ने बताया है कि दिल्ली-एनसीआर में 14-15 दिसंबर को तापमान गिरकर 10 डिग्री से नीचे जा सकता है।

जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बुधवार को मध्यम बर्फबारी हुई थी, वहीं श्रीनगर और जम्मू के मैदानी हिस्सों में बृहस्पतिवार दोपहर से ही बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने बताया कि जम्मू कश्मीर और लद्दाख केंद्र शासित प्रदेशों में बृहस्पतिवार और शुक्रवार के लिए ‘ऑरेंज चेतावनी’ जारी की गई है, जिसका मतलब है कि वहां मध्यम बर्फबारी और बारिश हो सकती है।

वहीं, उत्तराखंड में गुरुवार को इस सीजन का सर्वाधिक हिमपात हुआ जिसके बाद कई जिलों में शुक्रवार को सरकारी और निजी स्कूल बंद करने के निर्देश दिए गए हैं। प्रदेश के हिमालयी क्षेत्रों में बुधवार रात से लगातार हिमपात हो रहा है जिससे केदारनाथ और बदरीनाथ मंदिर समेत अनेक इलाकों ने बर्फ की सफेद चादर ओढ ली है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here