निर्भया केस: सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की दोषी अक्षय की याचिका, पटियाला हाउस कोर्ट पर टिकी नजर

0
95

हरियाणा न्यूज: साल 2012 में राजधानी दिल्ली में हुए निर्भया गैंगरेप के दोषी अक्ष्य की पुनर्विचार याचिका पर फैसला सुनाते हुए सुप्रीम कोर्ट ने याचिका को खारिज कर दिया है। आपको बता दें कि अन्य तीनों दोषियों की पुनर्विचार याचिका सुप्रीम कोर्ट में पहले ही ख़ारिज हो चुकी है। यानी सभी चारों दोषियों की फांसी की सजा बरकरार रहेगी। अब इसके बाद दोपहर दो बजे पटियाला हाउस कोर्ट में दोषियों को जल्‍द फांसी देने की याचिका पर सुनवाई होगी।

वहीं, इस फैसे से पहले करीब 30 मिनट की दलीलों में दोषी के वकील ने कहा कि पीड़ित ने आखिरी बयान में अक्षय या किसी दोषी का नाम नहीं लिया। पीड़ित की मौत ड्रग ओवरडोज से हुई थी। मीडिया और राजनीतिक दबाव में अक्षय को सजा सुनाई गई। वह निर्दोष और गरीब है। वकील ने आगे कहा कि ”पीड़िता का दोस्त 2013 में मीडिया से पैसे ले रहा था। तब कोर्ट में ट्रायल चल रहा था।

तिहाड़ के रिटायर्ड विधि अधिकारी सुनील गुप्ता ने राम सिंह की मौत पर सवाल उठाए हैं। उनके लेख से शक पैदा होता है कि राम सिंह ने आत्महत्या नहीं की थी, उसकी हत्या हुई थी। आरोपियों की शुरू में जो पहचान परेड हुई, उस पर भी सवाल है। मैं तो यही कह रहा हूं कि मौत की सज़ा न दी जाए।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here