प्रज्ञा ठाकुर को सीट नहीं दिए जाने पर स्पाइस जेट ने दी सफाई, BJP सांसद ने क्रू मेंबर पर लगाया था बदसलूकी का आरोप

0
105

हरियाणा न्यूज़: भोपाल से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की विवादास्पद सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर की शिकायत पर सफाई देते हुए स्पाइस जेट ने रविवार को कहा कि प्रज्ञा ने जो सीट बुक कराई थी, वह आगे की एवं आपातकालीन पंक्ति की सीट थी और सुरक्षा की दृष्टि से उनके जैसे व्हीलचेयर में आने वाले यात्री को इस पंक्ति की सीट आवंटित नहीं की जाती है।

कंपनी ने बयान जारी कर बताया कि उनकी सुरक्षा की दृष्टि से उनकी बुक कराई गई सीट 1ए की बजाय दूसरी सीट 2ए/बी दी गई। स्पाइस जेट की विज्ञप्ति के अनुसार प्रज्ञा अपनी व्हीलचेयर में आई थीं और उन्होंने एयरलाइन के जरिए अपनी सीट बुक नहीं की थी, इसलिए स्टाफ को इस बात की जानकारी भी नहीं थी कि वह व्हीलचेयर से आई थीं।

एयरलाइन के प्रवक्ता के मुताबिक एक ओर कुछ यात्रियों ने ठाकुर से उनकी सीट आपात पंक्ति से बदल कर गैर-आपात पंक्ति में कर लेने का आग्रह किया, जबकि कुछ अन्य ने उन्हें विमान से उतारने का अनुरोध किया, क्योंकि वह सीट बदलने से इनकार कर रहीं थीं। आखिरकार, बीजेपी सांसद ने बात मान ली और गैर-आपात पंक्ति की सीट की तरफ चली गईं।

क्या है मामला?

दरअसल, बीजेपी सांसद ने शनिवार को दिल्ली से भोपाल स्पाइस जेट विमान (एसजी 2498) से आई थीं। विमान स्टाफ ने उन्हें उनके द्वारा बुक कराई गई सीट में नहीं बैठने दिया, जिससे वह नाराज हो गईं। इसके बाद शनिवार रात को भोपाल के राजा भोज हवाई अड्डे पर पहुंचकर उन्होंने विमान में सेवाओं में कमी और कर्मचारियों के खराब व्यवहार की शिकायत निदेशक से की थी।

क्रू मेंबर पर लगाया बदसलूकी का आरोप

बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने स्पाइस फ्लाइट पर उनकी तरफ से की गई बुकिंग सीट न देने का आरोप लगाते हुए भोपाल एयरपोर्ट डायरेक्टर से शिकायत दर्ज कराई है। प्रज्ञा ने अपनी शिकायत में स्पाइस के क्रू मेंबर पर ठीक से व्यवहार न करने का भी आरोप लगाया। समाचार एजेंसी एएनआई ने प्रज्ञा ठाकुर के हवाले से बताया कि उन्होंने कहा- “मैंने अथॉरिटीज को यह सूचित किया है स्पाइक के क्रू ने मेरे साथ बदसलूकी की है। यह मेरे साथ पहले भी हो चुकी है और फिर अभी हुआ। मुझे मेरी तरफ से बुक की गई सीट भी नहीं दी गई।”

प्रज्ञा ठाकुर ने आगे कहा- “मैंने एयरपोर्ट अथॉरिटीज से बात कर इस बारे में लिखित शिकायत दर्ज कराई है। ट्रेन और फ्लाइट सेवा जनता की सेवा के लिए हैं। एक जनता के प्रतिनिधि के तौर पर आम जनता के साथ किस तरह का बर्ताव किया जाए इसके लिए हमलोग जिम्मेदार है। इसलिए, यह हमारी जवाबदेही बनती है कि इस बारे में शिकायत दर्ज कराऊं।”

पीटीआई के मुताबिक, भोपाल एयरपोर्ट डायरेक्टर अनिल विक्रम ने भोपाल की सांसद की तरफ से की गई लिखित शिकायत की बात मानी है और कहा कि इस बारे में एन्क्वायरी की जाएगी। जिसमें स्पाइस जेट के क्रू मेंबर से इस घटना को लेकर सवाल पूछे जाएंगे।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here