झारखंड नतीजे: रुझानों में JMM-कांग्रेस गठबंधन ने जादुई आंकड़ा किया पार, हेमंत सोरेन ने लालू-सोनिया गांधी को कहा धन्यवाद

0
286

हरियाणा न्यूज़: झारखंड में आज हो रही मतगणना के रुझान में झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो), कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) का महागठबंधन 44 सीटों पर बढ़त बनाकर सरकार बनाने की स्थिति में नजर आ रही है। बीजेपी के हालत का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि मुख्यमंत्री रघुवर दास के साथ विधानसभा और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रदेश अध्यक्ष चुनाव हारते दिख रहे हैं।

राज्य निर्वाचन कार्यालय के अनुसार, झारखंड विधानसभा की 81 सीटों के लिए हो रही मतगणना में शाम पांच बजे तक तक झामुमो 29 और उसकी सहयोगी कांग्रेस 14 तथा राष्ट्रीय जनता दल (राजद) 01 सीटों पर आगे है।

वहीं, बीजेपी 27, झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) 03, ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (आजसू) 02 और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) 01, भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी-लेनिनवादी (भाकपा-माले) एक और निर्दलीय ने दो सीट पर बढ़त बनाई है। अब तक केवल तीन सीटों का परिणाम सामने आया है जो जिसमें बीजेपी के खाते में दो और आजसू के खाते में एक गया है।

हेमंत सोरेने ने कहा धन्यवाद

झारखंड में जीत के बाद जेएमएम के नेता हेमंत सोरेन ने रांची में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जनता सहित अपने गठबंधन के सहयोगियों को धन्यवाद कहा। उन्होंने कहा कि मैं जनादेश के लिए झारखंड के लोगों का शुक्रगुजार हूं। उन्होंने कहा कि आज मेरे लिए संकल्प लेने का दिन है। आज का नतीजे गुरुजी शिबू सोरेन के परिश्रम का परिणाम है।

सोरेने कहा कि आदरणीय गुरुजी, लालूजी, सोनियाजी, राहुलजी और प्रियंका जी का मुझपर विश्वास जताने के लिए धन्यवाद। उन्होंने कहा कि आज निश्चित रूप से इस राज्य के लिए नया अध्याय शुरू होगा और इस राज्य के लिए मील का पत्थर साबित होगा। जिस उम्मीद से लोगों ने वोट दिया है, मैं भरोसा दिलाता हूं कि उनकी उम्मीदें नहीं टूटेंगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here